आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
चंद्रयान- 3 की लॉन्चिंग स्थल का ये वीडियो देखकर रोंगटे न खड़े हुए तो कहना

चंद्रयान- 3 की लॉन्चिंग

साइंस

चंद्रयान- 3 की लॉन्चिंग स्थल का ये वीडियो देखकर रोंगटे न खड़े हुए तो कहना

साइंस//Andhra Pradesh/Hyderabad :

कल शुक्रवार यानि 14 जुलाई को दोपहर 2 बजकर 35 मिनट पर भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने श्रीहरिकोटा स्थित सतीश धवन स्पेस सेंटर से चंद्रयान - 3 लांच कर इतिहास रच दिया। परन्तु लॉन्चिंग के पलों ,वहां के माहौल और उत्साह दिखाता श्रीहरिकोटा का ये विडिओ ज़रूर आपके रोंगटे खड़े कर देगा ।

कल शुक्रवार यानि 14 जुलाई को दोपहर 2 बजकर 35 मिनट पर भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने श्रीहरिकोटा स्थित सतीश धवन स्पेस सेंटर से चंद्रयान - 3 लांच कर इतिहास रच दिया।

इस लॉन्चिंग उड़ान के विडिओ सोशल मीडिया पर कल से वायरल हो रहे हैं ।जाहिर है अपने भी  चंद्रयान- 3 कि लॉन्चिंग का वीडियो ज़रूर देखा होगा ।

पर  भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने श्रीहरिकोटा स्थित सतीश धवन स्पेस सेंटर पर जब चंद्रयान- 3 को लांच किया ,उस वक़्त वह का मंजर दिखाते वीडियो को देखकर निश्चित हे आपके रोंगटे खड़े हो जायेंगे ।

वीडियो में  लाखों कि संख्या में लोग चंद्रयान- 3 कि लॉन्चिंग  के पलों के गवाह बनने को मौजूद थे  और उनमे कितना ज़बरदस्त उत्साह था , देखने के बाद ही पता चलेगा <

/p>

बता दें  कि करीब 50 दिनों की यात्रा के बाद चंद्रयान- 3 की चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव के पास 23-24 अगस्त को साफ्ट लैंडिग करवाई जाएगी। दक्षिणी ध्रुव पर अगर लैंडर की साफ्ट लैंडिग हो जाती है तो भारत दक्षिणी ध्रुव पर पहुंचने वाला पहला देश बन जाएगा। 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments