आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
विश्वकप 2023ः शुरुआती झटकों से उभार कोहली और केएल राहुल ने भारत को ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 6 विकेट से जीत दिलाई

फोटो सोशल मीडिया से साभार

स्पोर्ट्स

विश्वकप 2023ः शुरुआती झटकों से उभार कोहली और केएल राहुल ने भारत को ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 6 विकेट से जीत दिलाई

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Tamil Nadu/Chennai :

एक दिवसीय मैचों के विश्व कप 2023 में अपने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 200 रनों का पीछा करते हुए भारत ने दो रन पर तीन विकेट गंवा दिये थे। लेकिनइसके बाद विराट कोहली ने लोकेश राहुल के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला। दोनों ने धीरे-धीरे स्कोर को आगे बढ़ाते हुए विजयी स्कोर के करीब ला दिया। विराट कोहली को 12 रन के स्कोर पर जीवन जीवनदान मिला था। इस जीवदान का उन्होंने भरपूर फायदा उठाते हुए  85 रन बनाये। उन्हें हेजलवुड की  गेंद पर  38वें ओवर की चौथी गेंद पर लाबुशाने ने मिडविकेट पर लपका। इसके बाद केएल राहुल  (97 रन) ने हार्दिक पंड्या  (11रन) के साथ मिलकर भारत को 6 विकेट से जीत दिला दी। भारत ने  41.2 ओवरों में  चार विकेट के नुकसान पर 201 रन बनाये।

 

आज चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। यद्यपि उसका यह दांव तब उल्टा पड़ गया जब उसका टॉप बल्लेबाजी क्रम भारतीय गेंदबाजी के आगे ढहता चला गया। ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 49.3 ओवर में 199 रन पर ऑल आउट होकर पेवेलियन लौट गयी।

ऑस्ट्रेलिया ने पांच रनों के स्कोर पर मिचेल मार्श के रूप में पहला विकेट गंवाया था। उन्हें जसप्रीत बुमराह ने पवेलियन भेजा था। इसके बाद कुलदीप यादव ने स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के बीच पनप रही साझेदारी को तोड़ा। उन्होंने वॉर्नर (41) का कैच अपनी ही गेंद पर लपका। इसके बाद जडेजा ने कहर ढा दिया। उन्होंने सबसे पहले स्टीव स्मिथ को क्लीन बोल्ड किया। वह 71 गेंदों में 46 रन बना सके। फिर जडेजा ने मार्नस लाबुशेन को विकेटकीपर केएल राहुल के हाथों कैच कराया। लाबुशेन 27 रन बना सके। फिर एलेक्स कैरी को एल्बीडब्ल्यू आउट किया। कैरी खाता भी नहीं खोल सके। कुलदीप ने वॉर्नर के अलावा ग्लेन मैक्सवेल को आउट किया। 

लेकिन, जब भारतीय बल्लेबाजी की शुरुआत हुई तो पूरा स्टेडियम तब सकते में आ गया जब भारत ने दो रनों के स्कोर पर तीन विकेट गंवा दिये।  कप्तान रोहित शर्मा, ईशान किशन और श्रेयस अय्यर शून्य के स्कोर पर पेवेलिन लौट गये। ईशान को मिचेल स्टार्क ने भारतीय पारी के पहले ही ओवर में स्लिप में कैमरन ग्रीन के हाथों कैच कराया। इसके बाद जोश हेजलवुड ने दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर रोहित शर्मा को शानदार सीम बॉलिंग पर एल्बीडब्ल्यू आउट किया। इसी ओवर की आखिरी गेंद पर हेजलवुड ने श्रेयस अय्यर वॉर्नर के हाथों कैच कराया। रोहित ने 6 गेंदें, ईशान पहली गेंद पर और श्रेयस अय्यर 3 गेंदें खेलकर आउट हुए। 

इसके बाद विराट कोहली के साथ लोकेश राहुल ने पारी को संभाला। शुरुआत में दोनों ही असहज दिखाई दिये लेकिन धीरे-धीरे एक-एक रन जोड़कर साझेदारी बनाते हुए दोनों ही पूरे आत्मविश्वास के साथ लय में आ गये। विराट कोहली ने 85,  केएल राहुल  97 रन बनाए। हार्दिक पंड्या 11 रनों पर नाबाद रहे। 

You can share this post!

author

News Thikana

By News Thikhana

News Thikana is the best Hindi News Channel of India. It covers National & International news related to politics, sports, technology bollywood & entertainment.

Comments

Leave Comments