आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
विश्व कप में अफगानिस्तान की तीसरी जीत, इंग्लैंड-पाकिस्तान के बाद श्रीलंका को हराया

स्पोर्ट्स

विश्व कप में अफगानिस्तान की तीसरी जीत, इंग्लैंड-पाकिस्तान के बाद श्रीलंका को हराया

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Maharashtra/Pune :

वनडे विश्व कप 2023 के 30वें मैच में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को हरा दिया है। पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 241 रन बनाए और अफगानिस्तान ने तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। हार के साथ श्रीलंका के लिए आगे का रास्ता मुश्किल हो गया है। वहीं, अफगानिस्तान ने इंग्लैंड और पाकिस्तान के बाद श्रीलंका को भी हरा दिया है।

अफगानिस्तान ने श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया है। यह इस विश्व कप में अफगानिस्तान की तीसरी जीत है। इससे पहले इस टीम ने इंग्लैंड और पाकिस्तान को हराकर उलटफेर किया था। अब अफगानिस्तान की टीम अंक तालिका में छह अंक के साथ पांचवें नंबर पर आ गई है। वहीं, श्रीलंका के लिए सेमीफाइनल की राह मुश्किल हो गई है। 
45.2 ओवर में मैच अपने नाम
श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवर में 241 रन बनाए थे। इसके जवाब में अफगानिस्तान ने 45.2 ओवर में 242 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। श्रीलंका के लिए किसी भी बल्लेबाज ने बड़ी पारी नहीं खेली, लेकिन सभी के छुटपुट योगदान के चलते टीम 200 रन के पार पहुंच गई। सबसे ज्यादा पथुम निसांका ने बनाए। कुसल मेंडिस ने 39 और सदीरा समरविक्रमा ने 36 रन का योगदान दिया। अंत में तीक्ष्णा ने 29 रन बनाए। अफगानिस्तान के लिए फजलहक फारुकी ने चार विकेट लिए। मुजीब उर रहमान को दो विकेट मिले। अजमतुल्लाह और राशिद खान को एक-एक विकेट मिला।
चैथे विकेट के लिए नाबाद शतकीय साझेदारी 
242 रन का पीछा करते हुए अफगानिस्तान ने पहले ही ओवर में गुरबाज का विकेट गंवा दिया था। इसके बाद इब्राहिम जादरान (39) ने रहमत शाह (62) के साथ मिलकर मैच में अपनी टीम की वापसी कराई। इन दोनों के आउट होने के बाद अजमतुल्लाह ओमरजई नाबाद 73 और कप्तान हशमतुल्लाह शहीदी नाबाद 58 रन ने चैथे विकेट के लिए नाबाद शतकीय साझेदारी कर अपनी टीम को जीत दिला दी।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments