आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
क्या ऐसे टीम इंडिया की दीवार बनेंगे शुभमन गिल? पिछली 10 पारियों की हालत...

स्पोर्ट्स

क्या ऐसे टीम इंडिया की दीवार बनेंगे शुभमन गिल? पिछली 10 पारियों की हालत...

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Delhi/New Delhi :

साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल पहले टेस्ट मैच में बुरी तरह से फेल रहे। लाल गेंद क्रिकेट में शुभमन गिल की हाल पिछले लंबे समय से खराब रही है। ऐसे में आइए जानते हैं उनकी पिछली 10 पारियों के बारे में।

टीम इंडिया में डेब्यू के बाद से ही युवा सनसनी शुभमन गिल ने अपनी बेहतरीन बैटिंग से धमाल मचाया है। वनडे में दोहरा शतक हो या फिर टी20 में डेब्यू या टेस्ट मैच में खुद को नंबर तीन पर एक ऐसी जिम्मेदारी के लिए आगे लाना जो सालों से चेतेश्वर पुजारा और राहुल द्रविड़ जैसे खिलाड़ियों ने उठा रखा था। हालांकि, टेस्ट में उनके हालिया प्रदर्शन को देखें तो ऐसा मालूम पड़ता है कि इस तरह तो शुभमन गिल टीम इंडिया के लिए दीवार नहीं बन पाएंगे।
दरअसल टेस्ट टीम में शुभमन गिल पिछली 10 पारियों में बुरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। इस दौरान सिर्फ एक बार वह शतक लगाने में कामयाब हो सके हैं। ऐसे में टेस्ट मैचों में उनकी लचर बल्लेबाजी निश्चित रूप से परेशानी का कारण बन सकती है।
बता दें कि शुभमन ने टेस्ट टीम में अपने करियर की शुरुआत ओपनर बल्लेबाज के तौर पर की थी। हालांकि, बाद में उन्होंने खुद टीम मैनेजमेंट से बात नंबर-तीन पर खेलने की सिफारिश की, लेकिन जब से उन्होंने यह फैसला किया उनके बल्ले रन नहीं निकल रहा है।
शुभमन की पिछली 10 पारियों की बात करें तो वह सिर्फ 258 रन बना सके हैं। इस दौरान उनकी एकमात्र 128 रनों की पारी ही सुर्खियों में रही थी। बात करें उनके टेस्ट करियर की तो वह अब तक कुल 19 टेस्ट में 31.06 की औसत से 994 रन ही बना सके, जिसमें दो शतक और चार अर्धशतक शामिल है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments