आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
सेमीफाइनल में भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान? समीकरण पलटे तो संभव है

स्पोर्ट्स

सेमीफाइनल में भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान? समीकरण पलटे तो संभव है

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Delhi/New Delhi :

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का नेट रन रेट -0.400 है। कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स के मुताबिक अब वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पाकिस्तान की टीम का पहुंचना मुमकिन नहीं है। हालांकि अब भी ऐसा समीकरण बन सकता है, जिससे भारत और पाकिस्तान की टीमें वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भिड़ सकती हैं।

क्रिकेट के बड़े-बड़े जानकार मानते हैं कि वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना पूरा नहीं हो पाएगा। टूर्नामेंट से पहले पाकिस्तान को वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। पाकिस्तान ने अपने वर्ल्ड कप 2023 के शुरुआती लगातार दो मैचों में नीदरलैंड्स और श्रीलंका को हराकर दम भी दिखाया था, लेकिन अचानक इस टीम की लय बिगड़ गई। पहले दो मैचों में जीत के बाद पाकिस्तान को अगले लगातार तीन मैचों में मुंह की खानी पड़ी है। 
वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान?
पाकिस्तान को भारत, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तान की टीम पांच मैचों में दो जीत और तीन हार के साथ चार अंक लेकर पॉइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर चल रही है। पाकिस्तान का नेट रन रेट भी बेहद खराब है। फिलहाल पाकिस्तान क्रिकेट टीम का नेट रन रेट -0.400 है। कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स के मुताबिक अब वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पाकिस्तान की टीम का पहुंचना मुमकिन नहीं है। हालांकि अब भी ऐसा समीकरण बन सकता है, जिससे भारत और पाकिस्तान की टीमें वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भिड़ सकती हैं। 
ऐसे संभव है भारत और पाकिस्तान का सेमीफाइनल 
टीम इंडिया ने अभी तक वर्ल्ड कप 2023 के अपने शुरुआती लगातार पांच मैचों में ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड को हराया है। वर्ल्ड कप 2023 में लगातार पांच मैच जीतकर टीम इंडिया के 10 अंक हो चुके हैं। वर्ल्ड कप 2023 की पॉइंट्स टेबल में टीम इंडिया टॉप पर पहुंच चुकी है।  वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अब टीम इंडिया को अगले 4 मैचों में से सिर्फ 2 जीत की दरकार है। भारत को अपने अगले बचे हुए चार मैच इंग्लैंड, श्रीलंका, साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलने हैं। टीम इंडिया जिस फॉर्म में चल रही है, उसे देखते हुए वह अपने अगले सभी मैच जीतकर लीग स्टेज का अंत पॉइंट्स टेबल की टॉप टीम के तौर पर कर सकती है।
नंबर-1 और नंबर-4 टीम के बीच होगा पहला वर्ल्ड कप सेमीफाइनल
भारत अगर लीग स्टेज का अंत पॉइंट्स टेबल की टॉप टीम के तौर पर करता है और वहीं पाकिस्तान पॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर की टीम बना रहता है तो फिर इन दो देशों के बीच 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पहला सेमीफाइनल हो सकता है। पाकिस्तान को अपने अगले बचे हुए चार मैच साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ खेलने हैं। वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में अपनी जगह कमाने के लिए पाकिस्तान की टीम को अपने अगले बचे हुए सभी चार मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments