आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
दहला देगी हापुड़ में लवजिहाद पीड़िता की दास्तान ,11 साल से आरोपी वसीम कर रहा था जानवरों सा सलूक

हापुड़  जनपद में लव जिहाद का सनसनीखेज मामला सामने आया

क्राइम

दहला देगी हापुड़ में लवजिहाद पीड़िता की दास्तान ,11 साल से आरोपी वसीम कर रहा था जानवरों सा सलूक

क्राइम //Uttar Pradesh / :

उत्तर प्रदेश के हापुड़  जनपद में लव जिहाद का सनसनीखेज मामला सामने आया है। एक युवती 11 साल तक जुल्म सहती रही, जिसका बार-बार रेप किया गया, जबरन निकाह करवाया गया, जबरन धर्म परिवर्तन किया गया। यह सब करने वाला था दिल्ली पुलिस का एक कांस्टेबल वसीम। यही नहीं, पीड़िता का आरोप है कि कांस्टेबल ने शिकायत करने पर उसे 36 टुकड़े करने की धमकी भी दी है।

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में 12 मई को 8 साल के बच्चे के साथ एक युवती हापुड़ कोतवाली अपने पति के खिलाफ शिकायत लेकर पहुंची।उसने अपने कांस्टेबल पति और उसके घरवालों पर संगीन आरोप लगाए।इस मामले में पुलिस ने सोमवार यानी 29 मई को FIR दर्ज की। इसमें पीड़िता के पति वसीम, सास जमीला, ससुर कयूम अली, देवर इमरान, आरिफ, अजहरुद्दीन और एक अन्य शाहिद को नामजद किया गया है। पीड़िता ने अपनी जो आपबीती बताई उसे सुन कर हर कोई दंग रह गया। 

पीड़िता के नीचे वाले फ्लैट में रहता था वसीम का परिवार 
पीड़िता द्वारा दी गई रिपोर्ट में उसने बताया कि वर्ष 2012 में वह दिल्ली के मोतीलाल नेहरू कालेज से बीएससी की पढ़ाई कर रही थी। माता-पिता व भाई के साथ वह दिल्ली के मालवीय नगर स्थित पीटीएस कॉलोनी के एक फ्लैट में रहती थी। उसके नीचे वाले फ्लैट में कय्यूम अली अपने परिवार के साथ रहता था। कय्यूम का पुत्र वसीम दिल्ली पुलिस में कार्यरत है।

कांस्टेबल की अम्मी ने खिलाई नशीली सेवईं
पीड़िता ने बताया कि वसीम की माता जमीला अक्सर उसे मुस्लिम धर्म के प्रति आकर्षित करने का प्रयास करती थी। इसी बीच जमीला ने एक दिन उसे अपने फ्लैट पर बुलाया और धोखे से सेवई में नशीला पदार्थ मिलाकर खिला दिया। जिसके बाद बेहोशी की हालत में वसीम ने उसके साथ दुष्कर्म किया।उस का आरोप है कि कांस्टेबल वसीम ने उसे 11 साल तक अपने चंगुल में फंसाकर रखा और उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम देता रहा है। आरोपी कांस्टेबल की अम्मी ने जबरन धर्मांतरण कर किसी मदरसे में निकाह भी करवा दिया गया। उसके बाद युवती का नाम " इकरा अहमद " कर दिया गया। इकलौते भाई को मरने जैसी कई तरह की धमकियां देकर आरोपियों ने पीड़िता का उसके परिजनों व अन्य किसी रिश्तेदार से मिलना-जुलना भी बंद करा दिया। 25 अप्रैल 2015 को पीड़िता ने एक पुत्र को जन्म दिया।

'देवर आरिफ ने भी कई बार बलात्कार किया, पति बनाता अप्राकृतिक सम्बन्ध 
पुत्र को जन्म देने के बाद पति उसे नशीली दवा खिलाकर अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने लगा। दवाओं के सेवन के कारण 2019 में वह अवसाद की बीमारी से ग्रस्त हो गई। जिसके चलते उसका दिल्ली के कई अस्पतालों में उपचार भी चला। पीड़िता ने बताया कि वसीम अपने भाई आरिफ के साथ संबंध बनाने के लिए मुझे मजबूर करता था। मना करने पर मेरे साथ मारपीट की जाती थी। 

"मन भर जाने पर हिन्दुओं कि क़ुरबानी देते हैं " - पीड़िता की सास 
पीड़िता ने यह भी बताया कि आरोपी वसीम बोलता था कि उसने एक और हिंदू लड़की को फंसा लिया है। वह भी दिल्ली पुलिस में ही है। वहीं उसकी सास जमीला कहती थी कि हमारे यहां जब हिंदू लड़कियों से मन भर जाता है, तो उसे ऐसे ही काट दिया जाता है, जैसे कुर्बानी दी जाती है। वो कहती थी कि अभी तो मेरा बेटा कई हिंदू लड़कियों से शादी करेगा। वे लोग कहते थे कि तुमने अगर किसी भी बात का विरोध किया, किसी से शिकायत की, हमारी बात नहीं मानी, तो तुम्हारे बेटे को मर देंगे और तुम्हारे भी श्रद्धा की तरह 36 टुकड़े कर दिए जाएंगे।''

11 मई को सर्विस रिवाल्वर की डोरी से दबाया गला
पीड़िता बताती है कि 11 मई को वसीम ने उसकी बुरी तरह से पिटाई की थी। अपनी सर्विस रिवाल्वर की डोरी से उसका गला तक कस दिया था। उसने कई बार सुसाइड करने की कोशिश की लेकिन बेटे का मुंह देखते हुए वह ऐसा न कर सकी। वह किसी तरह छिपते-छिपाते हापुड़ में अपने दादा के घर पहुंची। इसके बाद अब वो न्याय की गुहार लगाने थाने आई। 

फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है। कोतवाली प्रभारी संजय पांडेय ने बताया कि मामले की रिपोर्ट दर्ज की जा चुकी है। सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच पड़ताल की जा रही है। जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

'10th के पाठ्यक्रम से हटाई गयी है Periodic Table,शिक्षा पाठ्यक्रम से नहीं' NCERT ने दिया बयान

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments