आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
जब प्रधानमंत्री मोदी की तारीफों के कसीदे पढ़े आमिर खान ने; सोशल मीडिया पर लोगो ने ' भारत में डर लगता है 'याद दिलाया

सोशल मीडिया पर लोगो ने आमिर खान को उनका कथन ' भारत में डर लगता है 'याद दिलाया

मनोरंजन जगत

जब प्रधानमंत्री मोदी की तारीफों के कसीदे पढ़े आमिर खान ने; सोशल मीडिया पर लोगो ने ' भारत में डर लगता है 'याद दिलाया

मनोरंजन जगत//Delhi/ :

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान और रवीना टंडन ने सूचना द्वारा आयोजित नेशनल कॉन्क्लेव 'मन की बात@100' में शिरकत की। सम्मेलन का आयोजन प्रसार भारती द्वारा यहां राष्ट्रीय राजधानी के विज्ञान भवन में किया गया था। कॉन्क्लेव के उद्घाटन सत्र की अध्यक्षता केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की उपस्थिति में उपाध्यक्ष जगदीप धनखड़ ने की। देश के विभिन्न हिस्सों से लगभग 100 सम्मानित नागरिक जिनके नाम का उल्लेख प्रधान मंत्री ने "मन की बात" के पिछले एपिसोड में किया था, इस कार्यक्रम में शामिल हुए।

अभिनेता आमिर खान  ‘मन की बात’ कार्यक्रम की 100 कड़ी पूरे होने के मौके पर आयोजित राष्ट्रीय सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में थे। यहाँ ‘आह्वान से जन आंदोलन’ नामक परिचर्चा में खान ने कहा, “लोग उनमें (मोदी में) यकीन करना और उनका अनुसरण करना चाहते हैं। वे उनपर विश्वास करते हैं और उन्होंने जनता के साथ यह रिश्ता बनाया है।  भरोसा खुद-ब-खुद नहीं आता है बल्कि इसे हासिल किया जाता है।  साफ तौर पर उन्होंने इसे हासिल किया है। ” 

मन की बात संचार का महत्वपूर्ण भाग 
'मन की बात' को जन आंदोलन का उदाहरण बताते हुए अभिनेता आमिर खान ने बुधवार को कहा कि यह मासिक रेडियो कार्यक्रम संचार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, जिसके जरिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों के साथ एक विश्वसनीय रिश्ता बनाया है..मोदी व्यक्तिगत स्तर पर "मन की बात" कार्यक्रम से जुड़े हैं। 

2014  में की गयी थी "मन की बात" की शुरुवात 
आमिर खान ने कहा कि प्रधानमंत्री के इस रेडियो कार्यक्रम की 100वीं कड़ी का प्रसारण 30 अप्रैल को किया जाएगा। मोदी ने 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद मासिक रेडियो कार्यक्रम की शुरुआत की थी। 
खान ने मीडिया  से कहा, ‘‘ यह संवाद का एक बहुत ही महत्वपूर्ण माध्यम है जिसके जरिए देश के नेता आम लोगों के साथ बातचीत करते हैं, महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करते हैं, अपने विचार रखते हैं, सुझाव देते हैं...’’

सोशल मीडिया पर आमिर ' दोगला '
आमिर खान का यह इंटरव्यू सोशल मीडिया में आते ही लोगो ने उन्हें उनके उस वक्तव्य को याद दिलाना शुरू कर दिया है जिसमे उन्होंने ने कहा था किमेरी बीवी को भारत में डर लगता है। अब लोग पूछ रहे हैं कि ये सोच बदली है, या काम नहीं मिल रहा बॉलीवुड मे।आखिर ये यू-टर्न लिया कैसे ? वही एक यूजर ने कहा कि अब सब मोदी फैंसआमिर खान कि भी तारीफ करेंगे , जो ये चाहता है। कुछ यूज़र्स आमिर खान का एक वीडियो यद् दिला रहे हैं जिसमे आमिर खान ने पीएम मोदी को निर्दोषों का गुनहगार कहा था । 


 

बता दें कि उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने एक दिवसीय सम्मेलन का उद्धाटन किया और केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि थे। 
 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments