आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
पाकिस्तान में हरदम किस बात की रहती थी टेंशन, नसरुल्ला संग मारपीट का क्या है सच, अंजू ने किए सारे खुलासे

सामाजिक

पाकिस्तान में हरदम किस बात की रहती थी टेंशन, नसरुल्ला संग मारपीट का क्या है सच, अंजू ने किए सारे खुलासे

सामाजिक//Rajasthan/Alwar :

अंजू शादीशुदा हैं और दो बच्चों की मां हैं। इसी साल जुलाई में वह बिना किसी को बताए पाकिस्तान चली गई थीं। अंजू ने फेसबुक पर खैबर पख्तूनख्वा के रहने वाले नसरुल्ला से दोस्ती के बाद पाक जाने का फैसला किया था और वहां जाकर उनसे शादी भी कर ली थी। 5 महीने बाद अंजू वापस लौटी हैं, फिलहाल वह राजस्थान में हैं।

पाकिस्तान से लौटने के बाद इस समय अंजू राजस्थान के तिजारा में हैं। उनके एक पुराने दोस्त विजेंद्र ही उनको यहां लेकर आए हैं। अंजू की अभी तक अपने परिवार से मुलाकात नहीं हो सकी है। अंजू ने कहा है कि वह अपने पिता और बच्चों से जल्दी ही मिलेंगी। पाकिस्तान वापसी के फैसले के लिए भी उन्होंने बच्चों से सलाह-मशविरा करने की बात कही है। वहीं, अंजू के भारत में पति अरविंद ने कहा है कि वह बच्चों को अंजू से नहीं मिलने देंगे। अंजू ने जो किया है, उसके बाद बच्चे उसकी शक्ल भी नहीं देखना चाहते हैं।
ये मेरा पारिवारिक मामला है 
अंजू ने बच्चों को पाकिस्तान ले जाने के सवाल पर कहा, मैं अपने बच्चों के लिए जो बेहतर होगा, वह फैसला लूंगी। मेरे बच्चे हैं और मुझे लगता है कि उनको मैं ज्यादा जानती हूं। उनसे मिलकर मैं फैसला करूंगी कि क्या करना है। मैं अरविंद से भी मिलूंगी। अरविंद से बैठकर में बच्चों और तलाक के बारे में बात करूंगी। ये मेरा पारिवारिक मामला है और इसे बैठकर निपटा लिया जाएगा। अंजू ने कहा कि पाकिस्तान में उनको किसी बात की दिक्कत नहीं थी लेकिन हर समय एक टेंशन रहती थी और इसकी वजह उसके बच्चे थे। पाकिस्तान में रहते हुए उसको हरदम बच्चों की याद सताती थी।
नसरुल्ला से मेरा कोई झगड़ा नहीं
अंजू ने नसरुल्ला से झगड़े पर कहा कि उनकी कभी कोई अनबन नहीं हुई। अंजू ने कहा कि मेरे साथ मारपीट और मुझे दबाव में रखने जैसी बातें हो रही हैं। ये सभी कोरी अफवाहें हैं। मेरे और नसरुल्ला के बीच सब ठीक चल रहा है। जो बातें की जा रही हैं, उनमें कोई सच्चाई नहीं है। दूसरी ओर भारत में अंजू के पति अरविंद ने कहा है कि उसने हमारे मुंह पर कालिख पोत दी है। उसे बच्चों से बात करने की जरूरत नहीं है क्योंकि बच्चे उससे मिलना ही नहीं चाहते हैं।
नाम बदलकर फातिमा रख लिया
बता दें कि अंजू की शादी राजस्थान के रहने वाले अरविंद से हुई थी और उनके दो बच्चे हैं। इस साल वह पाकिस्तान चली गई थीं। पाकिस्तान जाने के बाद अंजू और नसरुल्ला की शादी की तस्वीरें और मैरिज सर्टिफिकेट भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। अंजू ने अपना नाम भी बदलकर फातिमा रख लिया था। कुछ समय पहले अंजू ने कहा था कि उसको अपने बच्चों की याद सता रही है। ऐसे में वह अपने बच्चों को लिए वीजा को और नहीं बढ़वाएंगी और भारत लौटेंगी। नसरुल्ला ने भी कहा था कि अंजू अपने बच्चों से मिलने के लिए परेशान हैं तो ऐसे में उनका भारत जाना बेहतर है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments