आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
विद्या बालन ने दर्ज की FIR , हुईं डिजिटल क्राइम का शिकार

विद्या बालन हुईं डिजिटल क्राइम का शिकार

क्राइम

विद्या बालन ने दर्ज की FIR , हुईं डिजिटल क्राइम का शिकार

क्राइम //Maharashtra/Mumbai :

विद्या बालन इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘भूल भुलैया 3’ को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं।इस फिल्म से एक्ट्रेस काफी समय बाद बड़े पर्दे पर वापसी करने जा रही हैं। इस बीच एक्ट्रेस को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, विद्या बालन डिजिटल धोखे की शिकार हुई हैं, जिसके बाद एक्ट्रेस ने एक अंजान शख्स के नाम एफआईआर दर्ज करवाई है। आइए आपको विस्तार से बताते हैं क्या है पूरा मामला 

विद्या बालन ने अपने नाम पर बने फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट से हो रही धोखाधड़ी मामले में लीगल एक्शन लेते हुए मुंबई पुलिस को अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ FIR दर्ज की है।

लोगों से मांगता था पैसे 
दरअसल, विद्या बालन के नाम पर फर्जी अकाउंट बनाकर धोखाधड़ी की जा रही थी। ये सिर्फ इंस्टाग्राम अकांउट नहीं बल्कि जीमेल अकांउट भी है। गौरतलब है कि ये धोखा काफी समय से हो रहा था और विद्या बालन बनकर शख्स लोगों से बात करके पैसों की मांग करता था। लंबे समय तक इस बात की भनक विद्या को नहीं पड़ी। हालांकि एक सूत्र ने अभिनेत्री को बताया कि कोई व्यक्ति उनके नाम से व्हाट्सएप पर बात करता है। ये व्यक्ति उसको नौकरी देने तक की बात कर रहा था। 

विद्या बालन ने तुरंत लिया एक्शन 
इसके अलावा  सोशल मीडिया पर इस अज्ञात व्यक्ति ने विद्या बालन की हूबहू इंस्टाग्राम आईडी बनाई और एक जीमेल अकाउंट भी बनाया और फिर उस इंस्टा हैंडल के जरिए लोगों से रुपयों की डिमांड की गई।यहां तक कि नौकरी देने का वादा भी किया था। इस खुलासे से परेशान होकर अभिनेत्री ने तुरंत एक सेकंड भी बर्बाद नहीं किया और कार्रवाई की। अब मुंबई पुलिस मामले की जांच कर रही है।

अभिनेत्री ने इस अंजान शख्स के खिलाफ सूचना  प्रौद्योगिकी अधिनियम (Information Technology Act) के तहत मामला दर्ज किया है।
 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments