आज है विक्रम संवत् 2081 के अश्निन माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि रात 09:38 बजे तक यानी मंगलवार, 01 अक्टूबर 2024
यूपी पुलिस भर्ती में आयु सीमा में मिलेगी इतने साल की छूट, सीएम योगी ने दिए निर्देश

पुलिस प्रशासन

यूपी पुलिस भर्ती में आयु सीमा में मिलेगी इतने साल की छूट, सीएम योगी ने दिए निर्देश

पुलिस प्रशासन//Uttar Pradesh /Lucknow :

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रमुख सचिव गृह को इस बार होने वाली पुलिस भर्ती में अभ्यर्थियों की आयु सीमा में तीन वर्ष की छूट दिये जाने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रमुख सचिव गृह को इस बार होने वाली पुलिस भर्ती में अभ्यर्थियों की आयु सीमा में तीन वर्ष की छूट दिये जाने के निर्देश दिए हैं। यह छूट सभी वर्गों के अभ्यर्थियों को मिलेगी। बीते कुछ दिनों से विपक्षी पार्टियों के साथ-साथ किसान नेता और बीजेपी के नेता भी आयु सीमा में छूट देने की मांग कर रहे थे। अब सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रमुख सचिव गृह को आयु सीमा में छूट देने के निर्देश दिए हैं।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर फैसले की जानकारी देते हुए लिखा, ‘युवाओं के हितों एवं उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए आपकी सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है। इसी क्रम में यूपी पुलिस में आरक्षी नागरिक पुलिस के पद पर भर्ती हेतु जारी प्रक्रिया में सभी वर्गों के अभ्यर्थियों के लिए उच्चतम आयु सीमा में तीन वर्ष की छूट देने का निर्णय लिया गया है।’
आवेदन आज से होंगे 
यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन बुधवार 27 दिसंबर से आयोग के आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू हो जाएंगे। कुल 60244 पदों पर भर्ती की जानी है। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 16 जनवरी, 2024 है। फीस जमा करने और आवेदन में संशोधन की अंतिम तिथि 18 जनवरी, 2024 तय की गई है।
लाखों अभ्यार्थियों को होगा फायदा
सीएम योगी के नए फैसले का फायदा लाखों अभ्यार्थियों को होगा। पुलिस भर्ती का जल्द ही संशोधित विज्ञापन भी जारी किया जाएगा। दरअसल, अभी पुरुषों के लिए आयु सीमा 18 से 22 वर्ष और महिलाओं के लिए 18-25 वर्ष निर्धारित की गई थी। अब 3 साल की छूट मिलने से 25 वर्ष तक की आयु के पुरुष आवेदन कर सकेंगे।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments