आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
उमेश पाल हत्याकांड: अतीक अहमद को लाने के लिए साबरमती जेल पहुंची यूपी  पुलिस, वकील करेंगे गुजरात में ही रखने का प्रयास 

क्राइम

उमेश पाल हत्याकांड: अतीक अहमद को लाने के लिए साबरमती जेल पहुंची यूपी  पुलिस, वकील करेंगे गुजरात में ही रखने का प्रयास 

क्राइम //Gujarat/Ahemdabad :

गुजरात की साबरमती जेल के हाई सिक्योरिटी बैरक में बंद अतीक अहमद को लेकर पुलिसिया कार्यवाही एक बार फिर तेज़ हो गयी है। उमेश पाल हत्याकांड को लेकर जेल में बंद माफिया अतीक अहमद को उत्तर प्रदेश लाने के लिए यूपी पुलिस अहमदाबाद के साबरमती जेल पहुंच गई है,जहां से अतीक अहमद को प्रयागराज लाया जाने वाला है। 

दरअसल, यूपी में उमेश पाल हत्याकांड के सिलसिले में अतीक यूपी पुलिस की राडार पर चल रहा है। पुलिस उमेश पाल हत्याकांड मामले में पूछताछ करेगी। बता दें कि अतीक अहमद को साबरमती जेल की हाई सिक्योरिटी बैरक में रखा गया है।

अतीक के भाई को भी लाया जायेगा यू पी 
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अब से कुछ ही देर में यूपी पुलिस सड़क के रास्ते से अतीक अहमद को प्रयागराज लेकर निकलेगी। मिली जानकारी के अनुसार, अतीक के भाई अशरफ को भी बरेली जेल से प्रयागराज लाया जा सकती है। चूंकि, उमेश पाल हत्याकांड में दोनों ही नामजद आरोपी है।

होगी उत्तर प्रदेश न ले जाने का प्रयास 
घटनाक्रम से जुड़े सूत्रों के अनुसार,अतीक अहमद के वकील उनके तबादले पर रोक लगाने के लिए उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे। अतीक अहमद के वकील मुख्य न्यायाधीश से उन्हें साबरमती जेल से उत्तर प्रदेश न ले जाने का अनुरोध करेंगे। इसके लिए उनका तर्क होगा कि अगर अतीक को उत्तर प्रदेश लाया गया तो वहां उसकी जान को खतरा है। यदि वह स्थानांतरित हो गया है तो उसके वकील उसके स्थानांतरण की वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए अनुरोध किया जाएगा।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments