आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
पाकिस्तानी सीमा हैदर का सच ढूंढ रही है UP एटीएस,आईएसआई एजेंट होने का शक

क्राइम

पाकिस्तानी सीमा हैदर का सच ढूंढ रही है UP एटीएस,आईएसआई एजेंट होने का शक

क्राइम //Uttar Pradesh /Noida :

प्यार के लिए पाकिस्तान से नोएडा पहुंची सीमा गुलाम हैदल की कहानी हर दिन बदलती जा रही है। साथ ही सीमा हैदर पर आईएसआई एजेंट होने का शक भी बढ़ता जा रहा है। इसीलिए आतंकवाद निरोध दस्ता (यूपी एटीएस) ने सीमा हैदर की जांच शुरू कर दी है। यूपी एटीएस खुफिया एजेंसियों के माध्यम से सीमा हैदर के पाकिस्तान से उत्तर प्रदेश नोएडा तक पहुंचने और उसके द्वारा किए गए संपर्कों के बारे में जांच की जा रही है। बता दें कि इस मामले में नोएडा और गाजियाबाद कमिश्नरेट पहले सें जांच कर रहे हैं। उन्होने कई अहम जानकारियों का पता लगाने के लिए यूपी एटीएस से भी मदद मांगी है।

पाकिस्तान से भारत आने के पूरे नेटवर्क की जांच
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यूपी एटीएस केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के साथ मिलकर सीमा हैदर के पाकिस्तान से दुबई और फिर नेपाल के रास्ते भारत आने के पूरे नेटवर्क की तफ्तीश कर रही है। ये भी पता लगाया जा रहा है कि सीमा हैदर के भारत आने के दौरान किन किन माध्यमों से संपर्क किया गया था , कौन कौन से मोबाइल नंबर और किन-किन लोगों से संपर्क किया गया। वहीं, वो सचिन मीणा के संपर्क में कब आई थी और सचिन से किन मोबाइल नंबरों से बातचीत की जा रही थी।

सीमा हैदर पर इसलिए बढ़ रहा ISI एजेंट होने का शक
बता दें कि सीमा हैदर जिस दिन से भारत आई है और जो कहानी बता रही है उससे कहानी उलझती जा रही है। पहली बात सीमा कहती है कि वह पांचवी तक पढ़ी है, लेकिन अंग्रेजी और हिंदी फर्राटेदार बोलती है। सीमा है पाकिस्तानी लेकिन उसकी जुबान पर उर्दू का एक भी शब्द नहीं आता है। खैर सवाल ये है कि सीमा अवैध तरीके से भारत में दाखिल हुई। दूसरा भारत आने के बाद उसने अपनी पहचान छुपाई। नोएडा में वकील के जरिए फर्जी दस्तावेज बनवाने गई तब उसकी पोल खुल गई। इसके बाद नोएडा और गाजियाबाद की पुलिस सीमा की जांच कर रही है। इसीलिए सीमा पर आईएसआई एजेंट होने का शक और ज्यादा बढ़ता जा रहा है।

सीमा की हर गतिविधि पर नजर रख रही पुलिस
पुलिस का कहना है कि अभी सचिन और सीमा की ओर से कोई सुरक्षा नहीं मांगी गई है। लेकिन, पुलिस उनकी प्रत्येक गतिविधि पर नजर रख रही है। बता दें कि नेपाल के रास्ते अवैध तरीके भारत आई सीमा हैदर इन दिनों नोएडा के रबूपुरा में सचिन मीणा के साथ रह रही है। सोशल मीडिया पर कुछ लोग सीमा हैदर को सपोर्ट कर रहे हैं, तो वहीं कुझ लोग उसे जासूस बता रहे हैं। फिलहाल पुलिस इस मामले की अपने तरीके से जांच कर रही है। जांच के बाद ही पता चल सकेगा कि सीमा हैदर पाकिस्तान से भारत प्यार के लिए आई है, या फिर एजेंट बनकर आई है। 

सीमा पर हो सकता है जानलेवा हमला!
एक तरफ सीमा का कहना है कि वह पाकिस्तान नहीं जाना चाहती है, अगर वह पाकिस्तान गई तो जान से मार दी जाएगी। वहीं, दूसरी ओर अब उसके सिर पर मौत का खतरा मंडरा रहा है। अब यहां भी सीमा की जान खतरे में हैं। सूत्रों के मुताबिक सीमा हैदर जिस तरह से धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम से हिंदू बनने की बात कर रही है, उसे देखते हुए इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है, कि कोई भी सिरफिरा भीड़ में शामिल होकर सीमा हैदर पर जानलेवा हमला कर सकता है। पुलिस इनपुट मिलते ही अलर्ट हो गई है, और सीमा की सुरक्षा बढ़ाने पर विचार कर रही है।
 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments