आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
राजस्थान में यहां ग्रामीणों के लिए टोल फ्री, कराना होगा गाड़ी का रजिस्ट्रेशन

क्राइम

राजस्थान में यहां ग्रामीणों के लिए टोल फ्री, कराना होगा गाड़ी का रजिस्ट्रेशन

क्राइम //Rajasthan/Jaipur :

स्थानीय कर्मचारियों को हटाने से नाराज ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए टोल प्लाजा की सभी लाइनों को रन थ्रू कर दिया। वार्ता के बाद कर्मचारियों को वापस रखने के बाद सहमति बनी है कि ग्रामीणों के निजी वाहन टोल मुक्त रहेंगे। 

जयपुर-दिल्ली व जयपुर-आगरा नेशनल हाईवे से जुड़े मनोहरपुर-दौसा हाईवे स्थित नेकावाला टोल प्लाजा पर स्थानीय ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। तीन दिन पहले बदली टोल संग्रहण कम्पनी के पहले से कार्यरत स्थानीय कर्मचारियों को हटाने से नाराज ग्रामीणों ने टोल प्लाजा की सभी लाइनों को करीब एक घंटे तक रन थ्रू कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों व टोल प्रबंधन के अधिकारियों से वार्ता की।
जानकारी के अनुसार पूर्व में टोल प्लाजा पर 11 स्थानीय कर्मचारी कार्यरत थे। जिन्हें तीन दिन पहले आई नई कम्पनी ने हटा दिया। जिससे ग्रामीणों में नाराजगी थी। ग्रामीणों के हंगामे और टोल की सभी लाइनों को रन थ्रू कराने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों से वार्ता की। पुलिस ने बताया कि करीब तीन घंटे चली वार्ता के बाद पूर्व में टोल प्लाजा पर कार्यरत कर्मचारियों को वापस नौकरी पर रखने की सहमति बनी। जिसके बाद मामला शांत हुआ। इसके साथ ही छह ग्राम पंचायतों के निजी वाहनों को टोल फ्री किया गया।
कराना होगा वाहन का रजिस्ट्रेशन
मनोहरपुर दौसा नेशनल हाईवे स्थित नेकावाला टोल प्लाजा पर जयचंदपुरा, गठवाड़ी, बोबाड़ी, धौला, केलाकाबास व बहलोड़ ग्राम पंचायत के निजी वाहन टोल मुक्त रहेंगे। इसके लिए वाहन चालकों को वाहन की आरसी व आधार कार्ड टोल प्रबंधन को जमा करवाकर रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। जिसके बाद निजी वाहन भी टोल प्लाजा की लाइन से ही बिना राशि दिए गुजरेंगे।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments