आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
IPL 2023 : उम्र के बाउंसर पर छक्के उड़ा रहे ये दिग्गज क्रिकेटर..! धोनी की बैटिंग, अमित मिश्रा की बॉलिंग, आईपीएल में बज रहा इन 5 खिलाड़ियों का डंका

स्पोर्ट्स

IPL 2023 : उम्र के बाउंसर पर छक्के उड़ा रहे ये दिग्गज क्रिकेटर..! धोनी की बैटिंग, अमित मिश्रा की बॉलिंग, आईपीएल में बज रहा इन 5 खिलाड़ियों का डंका

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Delhi/New Delhi :

आईपीएल 2023 में युवा खिलाड़ी तो शानदार प्रदर्शन कर ही रहे हैं। साथ ही, कुछ उम्रदराज खिलाड़ी भी धमाकेदार खेल दिखा रहे हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन इस समय धूमधाम के साथ चल रहा है। यह टी20 लीग युवा खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के जानी जाती है, लेकिन इस खेल में युवाओं के जोश के साथ-साथ दिग्गजों का अनुभव भी अपना अहम रोल प्ले करता है। आईपीएल 2023 में युवा खिलाड़ी तो शानदार प्रदर्शन कर ही रहे हैं। साथ ही, कुछ उम्रदराज खिलाड़ी भी धमाकेदार खेल दिखा रहे हैं। 
एमएस धोनी (उम्रः 41 साल 275 दिन) 
चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल 2023 में भाग लेने वाले सबसे ज्यादा उम्र के खिलाड़ी हैं। धोनी ने शुरुआती दो मुकाबलों में ही धमाकेदार बैटिंग करके अपने इरादे जता दिए हैं। 41 साल के धोनी ने गुजरात के खिलाफ मुकाबले में सात गेंदों पर 14 रन बनाए थे, फिर लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ उन्होंने तीन गेंदों पर 12 रन बना दिए। धोनी आईपीएल 2023 में अबतक तीन छक्के लगा चुके हैं।
अमित मिश्रा (उम्रः 40 साल 135 दिन) 
अनुभवी लेग-स्पिनर अमित मिश्रा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में कमाल का प्रदर्शन करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। अमित मिश्रा ने 23 रन देकर दो विकेट हासिल किए। साथ ही, राहुल त्रिपाठी का एक शानदार कैच भी लपका।
फाफ डु प्लेसिस (उम्रः 38 साल 269 दिन) 
आईपीएल 2023 में फाफ डु प्लेसिस रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु की कप्तानी कर रहे हैं। डु प्लेसिस ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में 73 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 38 वर्षीय डु प्लेसिस ने 23 रन बनाए थे।
शिखर धवन (उम्रः 37 साल 124 दिन) 
पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने बता दिया है कि उनमें अभी 2-3 सालों की क्रिकेट बची हुई है। 37 साल के धवन ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 40 रनों की पारी खेली थी। फिर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में धवन ने सिर्फ 56 गेंदों पर नाबाद 86 रन बना डाले।
डेविड वॉर्नर (उम्रः 36 साल 163 दिन) 
ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में डेविड वॉर्नर को मौजूदा सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी का जिम्मा मिला है। वॉर्नर ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच में शानदार 56 रन बनाए थे। फिर उन्होंने गुजरात टाइटन्स के खिलाफ 37 रनों की पारी खेली।
 

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments