आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
ओटीटी पर आ चुकी ये 7 फिल्में, क्राइम और सस्पेंस का है परफेक्ट कॉम्बिनेशन ! 

मनोरंजन जगत

ओटीटी पर आ चुकी ये 7 फिल्में, क्राइम और सस्पेंस का है परफेक्ट कॉम्बिनेशन ! 

मनोरंजन जगत/सिनेमा/Maharashtra/Mumbai :

क्राइम थ्रिलर हाल के कुछ सालों में दर्शकों का पसंदीदा सब्जेक्ट बन गया है। दृश्यम के बाद से लोग कुछ ज्यादा ही क्राइम थ्रिलर और सस्पेंस से भरी हुई फिल्मों को देखते हैं। जहां बॉलीवुड रोमांस वाले मटेरियल पर फिल्में बनाते हैं तो वहीं साउथ सिनेमा में ज्यादातर क्राइम और सस्पेंस पर फिल्में बनाई जाती हैं। यहां हम कुछ बेहतरीन क्राइम थ्रिलर फिल्मों के बारे में आपको बता रहे हैं जो इन दिनों ओटीटी पर ट्रेंड कर रही हैं। 

समय के साथ, तमिल फिल्म उद्योग कई ऐसी क्राइम थ्रिलर लेकर आया है और यहां ऐसी टॉप 7 क्राइम थ्रिलर के बारे में बता रहे हैं, जिनकी आईएमडीबी रेटिंग शानदार है और लोगों ने इन्हें काफी पसंद किया है। ऐसे में अगर आप इन्हें सिनेमाघरों में नहीं देख सके तो घर बैठे इन्हें देख मनोरंजन कर सकते हैं।
1.    नयागन (1987) 
यह एक तमिल फिल्म है जिसकी आईएमडीबी रेटिंग 8.6/10 है। इसमें कमल हासन, सरन्या पोनवन्नन, जनगराज, दिल्ली गणेश, नासर, टीनू आनंद लीड रोल में है। फिल्म का निर्देशन मणिरत्नम ने किया है और आप इसे अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं। यह फिल्म फ्रांसिस फोर्ड कोपोला की द गॉडफादर से प्रेरित थी और मुंबई के एक क्राइम बॉस वरदराजन मुदलियार के जीवन पर आधारित थी। इस फिल्म को भारत में बनी सर्वश्रेष्ठ गैंगस्टर अपराध फिल्मों में से एक माना जाता है और यह 60वें अकादमी पुरस्कार के लिए भारत की आधिकारिक प्रस्तुति भी थी।
2.    विसारनै 
2015 में आई थी यह फिल्म और इसकी आईएमडीबी रेटिंग 8.4/10 है। इसमें तमिल स्टार अट्टाकथी दिनेश, मुरुगादॉस, समुथिरकानी, किशोर, अजय घोष हैं। वेत्रिमारन द्वारा लिखित और निर्देशित विसारनाई एम। चंद्रकुमार के लॉक अप नामक उपन्यास पर आधारित है। यह फिल्म 89वें अकादमी पुरस्कारों के लिए भारत की आधिकारिक प्रविष्टि थी और इसे कई तारीफें भी मिलीं। यह दो व्यक्तियों को गलत तरीके से कैद करने और स्वीकारोक्ति के लिए प्रताड़ित करने की दिलचस्प कहानी बताती है। आप इसे नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।
3.    विक्रम वेधा 2017 
इस फिल्म की आईएमडीबी रेटिंग 8.2/10 है। इसमें आर। माधवन, विजय सेतुपति, कथिर, हरीश पेराडी, श्रद्धा श्रीनाथ, वरलक्ष्मी सरथकुमार, प्रेम कुमार, विवेक प्रसन्ना मुख्य भूमिकाओं में हैं। इसके निदेशक पुष्कर-गायत्री हैं। विक्रम वेधा राजा विक्रमादित्य और वेताल की सदियों पुरानी कहानी में एक क्लासिक मोड़ लाता है। फिल्म एक पुलिस और एक गैंगस्टर की कहानी बताती है और फिल्म की प्रेरक शक्ति के रूप में दार्शनिक और नैतिक प्रश्नों का उपयोग करता है। बाद में इस फिल्म का हिंदी में रीमेक बनाया गया, जिसमें ऋतिक रोशन और सैफ अली खान मुख्य भूमिका में थे। आप इसे जी5 पर देख सकते हैं।
4.    इमाइका नोडिगल 
2018 में रिलीज हुई थी यह फिल्म और इसकी आईएमडीबी रेटिंग 7.3/10 है। इसमें अथर्व, नयनतारा, राशि खन्ना, अनुराग कश्यप, विनोथ किशन है। फिल्म के डायरेक्टर आर। अजय ज्ञानमुथु हैं और आप इसे अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं। इमाइका नोडिगल एक सीरियल किलर की दिलचस्प कहानी बताती है और कैसे पुलिस उसे पकड़ लेती है। इस फिल्म से राशि खन्ना और अनुराग कश्यप का कॉलीवुड डेब्यू हुआ, जिन्होंने फिल्म में शानदार अभिनय किया।
5.    रत्सासन 
यह फिल्म भी 2018 में आई थी और इसकी आईएमडीबी रेटिंग 8.3/10 है। फिल्म में अमला पॉल, विष्णु विशाल, अभिरामी, काली वेंकट, विनोदिनी वैद्यनाथन हैं और इसके निर्देशक राम कुमार हैं। रत्सासन 2018 की स्लेशर मनोवैज्ञानिक थ्रिलर फिल्म है, जिसमें हॉरर सीन्स हैं। फिल्म एक सीरियल किलर की कहानी बताती है, जो विशेष रूप से किशोर लड़कियों की हत्या करता था। कहानी बेतहाशा पीछा करने से संबंधित है, और पुलिस सीरियल किलर का पता कैसे लगाती है। आप इसे डिज्नी़हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

6.    विदुथलाई भाग 1 
इसी साल 2023 में रिलीज हुई इस फिल्म की आईएमडीबी रेटिंग 8.3/10 है। इसमें सोरी, विजय सेतुपति, भवानी श्री, गौतम वासुदेव मेनन, राजीव मेनन, इलावरसु है। इसके निदेशक वेत्रिमारन हैं। यह एक पीरियड क्राइम ड्रामा फिल्म है। 1987 पर आधारित यह फिल्म पुलिस और मक्कल पदई नामक एक चरमपंथी समूह के बीच झगड़े की कहानी बताती है। फिल्म को आलोचकों के साथ-साथ व्यावसायिक प्रशंसा भी मिली, खासकर गौतम वासुदेव मेनन और सूरी के अभिनय के लिए सराहा गया। इसे भी आप जी 5 पर देख सकते हैं।
7.    पोर थोजिल 
यह फिल्म 2023 में रिलीज हुई है और इसकी आईएमडीबी रेटिंग 8/10 है। इसमें आर। सरथकुमार, अशोक सेलवन, निखिला विमल, सरथ बाबू, सुनील सुखदा हैं। इसे विग्नेश राजा ने डायरेक्ट किया है। ये फिल्म हत्याओं के एक समूह की कहानी सुनाती है और फिल्म दर्शकों को उनकी सीटों से उठने नहीं देती। इसे सोनी लिव पर देख सकते हैं।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments