आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
इन 5 महिला जासूसों की वेब सीरीज ने दुनियाभर में मचा डाली धूम

मनोरंजन जगत

इन 5 महिला जासूसों की वेब सीरीज ने दुनियाभर में मचा डाली धूम

मनोरंजन जगत/सिनेमा/Maharashtra/Mumbai :

ओटीटी के आने से शानदार कंटेंट ने दस्तक दी है। नेटफ्लिक्स, अमेजॉन प्राइम वीडियो, डिज्नी प्लस हॉटस्टार और जियोसिनेमा पर कुछ ऐसी लेडी डिटेक्टिव हैं, जिन्होंने ओटीटी जगत में धूम मचा रखी है।

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कंटेंट की कोई कमी नहीं। दुनिया भर का मसाला दर्शकों के एक इशारे पर मौजूद है। फिर चाहे वह नेटफ्लिक्स हो डिज्नी प्लस हॉटस्टार, अमेजॉन प्राइम वीडियो, जियोसिनेमा, जी5 या फिर एमएक्स प्लेयर। इन ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर तरह-तरह के शो देखे जा सकते हैं। लेकिन ओटीटी के साथ परदे पर महिला पात्रों को लेकर जुड़े पुराने मिथ भी टूट गए हैं। ओटीटी पर ऐसी वेब सीरीज की जबरदस्त भरमार है जिसमें महिला डिटेक्टिव और पुलिस अफसर हैं, जो सीरियल किलर या खतरनाक अपराधियों का पीछा करती नजर आ रही हैं। ओटीटी पर मौजूद महिला डिटेक्टिव और पुलिस अफसरों की इन वेब सीरीज खूब डिमांड हैं और कई वेब सीरीज तो ऐसी हैं जिन्हें एक बार नहीं बार-बार देखा जा सकता है। आइए एक नजर डालते हैं ओटीटी पर मौजूद महिला डिटेक्टिव और पुलिस अफसरों के शानदार कारनामों वाली वेब सीरीज पर...

1. द ब्रिज
अमेजॉन प्राइम वीडियो पर मौजूद यह सीरीज दुनिया भर में पसंद की गई। यह कहानी डिटेक्टिव सागा नोरेन की है, जो अपनी धुन की पक्की है और जिसके लिए इमोशंस कोई मायने नहीं रखते हैं। इस सीरीज को एक बार शुरू किया तो खत्म किए बिना उठेंगे नहीं। इसके चार सीजन और 38 एपिसोड हैं। लीड रोल में सोफिया हेलिन हैं। बताया जा रहा है कि इसी शो का सैफ अली खान भारतीय संस्करण बनाएंगे। 

2. द चेस्टनट मैन 
इस वेब सीरीज को नेटफ्लिक्स पर देखा जा सकता है। इसकी कहानी पुलिस अफसर नाया की है, जो एक सीरियल किलर के पीछे है, जिसका नाम चेस्टनट मैन है। इस वेब सीरीज की कहानी बांधकर रखती है। इसके छह एपिसोड हैं। 

3. मेर ऑफ ईस्टटाउन 
इस वेब सीरीज को भारत में जियोसिनेमा पर देखा जा सकता है। इसमें केट विंस्लेट ने पुलिस डिटेक्टिव का किरदार निभाया है, जो फिलाडेल्फिया शहर में हो रहे कत्लों की गुत्थी को सुलझाती है। इस सीरीज का अंत चैंका देने वाला है और केट की एक्टिंग कमाल की है। इसके सात एपिसोड हैं। 
4. नैंसी ड्रू 
इस डिटेक्टिव वेब सीरीज को जियोसिनेमा में देखा जा सकता है। जिसमें नैंसी अपने आस-पास होने वाले अपराधों की गुत्थी सुलझाती है और फैन्स की फेवरिट डिटेक्टिव भी है। 
5. होमलैंड 
इस वेब सीरीज के आठ सीजन हैं, जिन्हें डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देखा जा सकता है। इसके 96 एपिसोड हैं। यह कहानी सीआईए की अधिकारी कैरी मथाईसन और उसके ऑपरेशंस को लेकर है। इस सीरीज में क्लेयर डेन्स की एक्टिंग की जबरदस्त तारीफ हुई है। 

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments