आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
शादी वाले शातिर चोर आ चुके हैं, पलक झपकी तो कर देंगे बर्बाद !

क्राइम

शादी वाले शातिर चोर आ चुके हैं, पलक झपकी तो कर देंगे बर्बाद !

क्राइम //Delhi/New Delhi :

शादी खुशी का मौका होता है , लेकिन इस खुशियों को गम में तब्दील कर देता है ऐसे चोरों का गैंग, जो सिर्फ शादी के लिए ही तैयारियां करता है। शादी का सीजन शुरू हो चुका है तो इन चोरों ने भी अपनी कमर कस ली है। 

शादी का सीजन मतलब ढेर सारी तैयारियां, कपड़े, पैसे, जूलरी और न जाने कितना सारा सामान जुटाना ताकी मेहमानों के सामने कोई कसर बाकी न रह जाए, लेकिन कुछ ऐसे भी है जो तैयारियां कर रहे हैं इस सबको बर्बाद करने की। शादियों वालों सीजन के चोर भी पूरी तरह से तैयार हो चुके हैं। इनका मकसद है शादी वाले पंडाल से चोरी करना। इनकी नजर है गहनों पर, इनकी नजर है कैश पर या फिर पंडाल में रखे दूसरे कीमती सामान पर।
चोर हो चुके हैं तैयार
जबलपुर में इस गैंग ने तिलक के एक प्रोग्राम को अपना निशाना बनाया। तिलक का कार्यक्रम चल रहा था। लड़के वाले और लड़की वाले दोनों मौजूद थे। हर कोई खुश था। खाना-पीना मौज मस्ती, डांस सबकुछ चल रहा था और इसी का फायदा उठाया इस गैंग के शातिर चोरों ने। प्रोग्राम के दौरान लड़की वालों के पास एक बैग पड़ा था। इन चोरों की नजर उसी बैग पर थी। मौका देखते ही वो बैग गायब कर दिया और वो भी करीब 400 लोगों के बीच से। बैग के अंदर 10 लाख रुपये थे। थोड़ी देर में जब बैग की जरूरत पड़ी तो परिवार वालों के पैरों तले जमीन खिसक गई। जो बैग काफी देर तक उनके पास था वो अब गायब हो चुका था। जूलरी, पैसे, सबकुछ बैग के अंदर था।
सज-धजकर आई 2 लड़कियों ने चुराया बैग
सीसीटीवी चेक किया गया तो पता चला कि शादी के पंडाल से 2 लड़कियां इस बैग को चुराकर ले गई हैं। तुरंत पुलिस को खबर दी गई। इलाके में नाकेबंदी की गई। पुलिस की टीम उन लड़कियों की तलाश में निकली। लड़कियां समझ चुकी थी कि वो अब जल्द गिरफ्तार होने वाली हैं। डर के मारे वो बैग कहीं फेंककर वहां से फरार हो गई।
पंडाल में चोरी वाला गैंग पूरे देश में एक्टिव
इस शादी में तो पैसों से भरा बैग वापस मिल गया, लेकिन हर बार ऐसा नहीं होता। ये जरूरी नहीं कि बैग वापस मिल ही जाए। दरअसल इस तरह के गैंग पूरे देश में काम कर रहे हैं। पिछले साल गाजियाबाद में भी इस तरह के 3 मामले सामने आए थे। ये चोर शादियों के पंडाल को अपना निशाना बनाते हैं। सज-धज के ये पहुंच जाते हैं शादी के पंडाल में। मेहमानों के बीच इन्हें पहचानना मुश्किल होता है। लड़के वालों को लगता है, लड़की वालों की तरफ से हैं जबकि लड़की वाले लड़के वालों की साइड का मानकर शक नहीं करते।
पलक झपकी और चोरी तय
ये शातिर चोर उस बैग के इर्द-गिर्द घूमते हैं जिसमें जूलरी, पैसा रखा हुआ होता है। ज्यादातर मामलों में फोटो खिंचवाने के लिए कई बार लोग बैग नीचे रख देते हैं और बस उतनी ही देर में ये अपना काम कर देते हैं। पूरे कॉन्फिडेंस के साथ ये बैग उठाते हैं। लोगों को लगता है कि घर के ही सदस्य होंगे। उसके बाद बैग हाथ में आने के बाद ये चुपचाप फरार हो जाते हैं।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments