आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
सुप्रीम कोर्ट ने किया रेसलर प्रोटेस्ट का पटाक्षेप, कहा FIR हो चुकी है दाखिल, शिकायत हो तो जाएं हाईकोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने किया रेसलर प्रोटेस्ट का पटाक्षेप , CJI बोले FIR हो चुकी है दाखिल, कोई शिकायत हो तो जाएं हाईकोर्ट

स्पोर्ट्स

सुप्रीम कोर्ट ने किया रेसलर प्रोटेस्ट का पटाक्षेप, कहा FIR हो चुकी है दाखिल, शिकायत हो तो जाएं हाईकोर्ट

स्पोर्ट्स/कुश्ती/Delhi/New Delhi :

Wrestlers Protest: जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों की याचिका पर गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट में दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दर्ज एफआईआर में क्या प्रगति हुई इसकी रिपोर्ट दाखिल की। एससी ने कहा कि शिकायतकर्ता अपनी किसी शिकायत के लिए सम्बंधित मजिस्ट्रेट या हाइकोर्ट जा सकते हैं।

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के विरोध में जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों की याचिका पर गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस जेबी पारदीवाला और जस्टिस पीएस नरसिम्हा की बेंच के सामने दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दर्ज एफआईआर में क्या प्रगति हुई इसकी रिपोर्ट दाखिल की।

याचिका का उद्देश्य पूरा 

सभी पक्षों की दलीलें सुनने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस मामले में एफआईआर दर्ज हो गई है, नाबालिग शिकायतकर्ता का बयान दर्ज हो चुका है, मुझे मिली याचिका का उद्देश्य एफआईआर था, जो पूरा हो गया है, सभी शिकायतकर्ताओं को सुरक्षा भी दी गई है, इन सब तथ्यों को देखते हुए सुनवाई यहीं पूरी की जाती है, अगर आगे कोई और मसला है, तो पहलवान पहले हाईकोर्ट या संबंधित मजिस्ट्रेट कोर्ट में जा सकते हैं।

पुलिस और पहलवानों के बीच बड़ी झड़प, विनेश,साक्षी ने दी मैडल की दुहाई

विराट-गंभीर झगडे का क्रिएटिव मीम बनाया UP पुलिस ने , लोगो ने लिए मज़े

 शिकायत के लिए जाएं हाई कोर्ट 

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि महिला पहलवानों की याचिका FIR दर्ज करने को लेकर थी। FIR दर्ज हो गयी है। एससी ने कहा कि शिकायतकर्ता अपनी किसी शिकायत के लिए सम्बंधित मजिस्ट्रेट या हाइकोर्ट जा सकते हैं। आपको बता दे WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने कनॉट प्लेस थाने में दो FIR दर्ज की थी। पुलिस ने नाबालिग रेसलर से यौन शोषण के मामले में बृजभूषण पर पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। तो वहीं, अन्य छह महिला पहलवानों के आरोपों पर दूसरी FIR दर्ज की गई है। 

सुप्रीम कोर्ट में FIR प्रगति रिपोर्ट दाखिल

दिल्ली पुलिस महिला पहलवानों के आरोपों की जांच कर रही है। तो दूसरी तरफ आपको बता दे 23 अप्रैल से बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक समेत दिग्गज रेसलर्स जंतर-मंतर पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं। बृजभूषण शरण सिंह ने कहा - मैं कानून का पालन करूंगा, मैं पहले भी यह करता रहा हूं, मुझे  पुलिस की जांच प्रक्रिया पर भरोसा है, जांच में जहां भी मेरे सहयोग की जरूरत होगी, मैं सहयोग करूंगा। आज चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की बेंच के सामने दिल्ली पुलिस ने एमपी बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दर्ज एफआईआर में क्या प्रगति हुई इसकी रिपोर्ट भी दाखिल की थी।

जंतर मंतर पर विपक्ष का अखाड़ा,सब सेक रहे हैं रोटी,इनके बाद अब आएंगे किसान नेता टिकैत

क्या है सिक्के का दूसरा पहलू..? बृजभूषण सिंह ने रखा अपना पक्ष और लगाए खिलाड़ियों पर गंभीर आरोप

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments