आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
बॉक्स ऑफिस पर चला सनी का हथौड़ा, पठान के बाद गदर-2 ने कमाए फास्टेस्ट 300 करोड़

मनोरंजन जगत

बॉक्स ऑफिस पर चला सनी का हथौड़ा, पठान के बाद गदर-2 ने कमाए फास्टेस्ट 300 करोड़

मनोरंजन जगत//Maharashtra/Mumbai :

पहले ओपनिंग डे, फिर इतवार और उसके बाद मंगलवार को 15 अगस्त की छुट्टी के दिन बॉक्स ऑफिस पर गदर मचाने वाली सनी देओल की फिल्म ‘गदर 2’ ने रिलीज के छह दिनों में ही 250 करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया है।

देश में हिंदी में रिलीज हुई फिल्मों में गदर-2 से आगे अब सिर्फ ‘पठान’ ही बची है और जिस रफ्तार से फिल्म ‘गदर 2’ कमाई कर रही है, उससे इसके अगले दो दिनों में ही 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर जाने की उम्मीद है। वैसे तो सबसे कम दिनों में ये कारनामा करने वाली ‘गदर 2’ दूसरी फिल्म होगी लेकिन अगर सनी देओल की उम्र देखें तो इस उम्र में ये कर दिखाने वाले वह पहले भारतीय हीरो बन गए हैं।
घरेलू बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों के 200 करोड़ी क्लब में ये फिल्म पहले ही शामिल चुकी है। बुधवार को फिल्म ‘गदर 2’ ने 250 करोड़ रुपये की कमाई का मनोवैज्ञानिक आंकड़ा भी पार कर लिया। शुरुआती रुझानों के मुताबिक फिल्म रिलीज के छठे दिन बुधवार को 32 करोड़ रुपये की कमाई करती दिख रही है। इसके साथ ही फिल्म का कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 260 करोड़ रुपये के ऊपर निकलता दिख रहा है।
‘पठान’ ने छह दिन में कमाए 300 करोड़
निर्देशक अनिल शर्मा की सनी देओल, अमीषा पटेल, उत्कर्ष शर्मा, सिमरत और मनीष वाधवा स्टारर फिल्म ‘गदर 2’ से पहले शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की फिल्म ‘पठान’ ने सबसे कम छह दिनों में 300 करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा घरेलू बॉक्स ऑफिस पर छुआ था। इसके बाद 300 करोड़ रुपये की कमाई तक पहुंचने वाली फिल्मों में ‘बाहुबली 2’ और ‘केजीएफ चैप्टर 2’ दोनों को 11-11 दिन लगे थे। आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ को 300 करोड़ रुपये के आंकड़े तक पहुंचने में 13 दिन लगे थे, जबकि 16-16 दिन में 300 करोड़ रुपये कमाने वाली फिल्मों में ‘संजू’ और ‘टाइगर जिंदा है’ के नाम शामिल हैं।
आठ दिन में हो जाएगी 300 पार
माना जा रहा है कि बुधवार तक सिर्फ छह दिन में 260 करोड़ रुपये के आंकड़े तक पहुंच चुकी फिल्म ‘गदर 2’ अगले दो दिन में ही 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा छू लेगी और ऐसा होने पर इस संख्या तक पहुंचने में लगे दिनो की संख्या आठ होगी। इस तरह से फिल्म ‘गदर 2’ सबसे कम दिनों में घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपये कमाने वाली फिल्म ‘पठान’ के बाद दूसरी फिल्म बन जाएगी।
65 के सनी देओल का नया रिकॉर्ड
दिलचस्प तथ्य ये भी कि सनी देओल ने सबसे अधिक उम्र में 100 और 200 करोड़ी क्लब में शामिल होने का भी रिकॉर्ड फिल्म ‘गदर 2’ से बनाया है। सनी देओल की उम्र इस समय 65 साल है और आने वाली 19 अक्तूबर को वह 66 साल के हो जाएंगे। इस उम्र में किसी फिल्म मे लीड रोल करते हुए किसी भी हिंदी फिल्म अभिनेता ने अब तक 100 करोड़ रुपये या उससे अधिक की घरेलू बॉक्स ऑफिस पर कमाई करने वाली फिल्म नहीं दी है। इस उम्र मे ये कारनामा करने वाले सनी देओल पहले अभिनेता बन गए हैं।

 

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments