आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
स्मृति का धमाका: पहली बार एक ही वनडे में चार महिला खिलाड़ियों ने लगाए शतक

स्पोर्ट्स

स्मृति का धमाका: पहली बार एक ही वनडे में चार महिला खिलाड़ियों ने लगाए शतक

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Delhi/New Delhi :

अब तक के महिला क्रिकेट इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ कि एक ही मुकाबले में चार शतक लगे हो और आज इस मुकाबले के दौरान ये ऐतिहासिक रिकॉर्ड बन गया। 

स्मृति मंधाना के सातवें और दो मैचों में दूसरे शतक और कप्तान हरमनप्रीत कौर के आक्रामक शतक की मदद से भारत ने दूसरे महिला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन विकेट पर 325 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। मंधाना 136 (120 गेंद, 18 चैके, 2 छक्के) और हरमनप्रीत 103 (नाबाद 88 गेंद, 9 चैके, 3 छक्के) ने तीसरे विकेट के लिए 171 रन जोड़े और पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दीं। 
व्हीं, 326 रनों के लक्ष्य के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम के तरफ से भी दो खिलाड़ी मैरिजान कप्प (114) और कप्तान लौरा वोल्वार्ड्ट नाबाद (134) रन की शानदार शतकीय पारी खेली, लेकिन भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में उन्हें 4 रन से हार का सामना करना पड़ा और भारत ने ये मुकाबला जीत कर सीरीज पर कब्जा जमा लिया। 
बन गया ऐतिहासिक रिकॉर्ड
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में दोनों ही टीमों की तरफ से दो - दो शतकीय पारी खेली गई और ये अपने आप में एक रिकॉर्ड बन गया, जी हां अब तक के महिला क्रिकेट इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ कि एक ही मुकाबले में चार शतक लगे हो और आज इस मुकाबले के दौरान ये ऐतिहासिक रिकॉर्ड बन गया। 

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments