आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
शुभमन गिल और मुहम्मद सिराज आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए हुए नामांकित

शुभमन गिल और मुहम्मद सिराज आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए हुए नामांकित

स्पोर्ट्स

शुभमन गिल और मुहम्मद सिराज आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए हुए नामांकित

स्पोर्ट्स//Rajasthan/Jaipur :

भारतीय युवा खिलाड़ी शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज के लिए सितंबर महीना काफी अच्छा रहा है। दोनों खिलाड़ियों ने सितंबर में बेहतरीन प्रदर्शन किया, जिसके लिए उन्हें आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड के लिए शार्टलिस्ट किया गया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सितंबर महीने के लिए आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड के लिए नामित खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है।

इसमें भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के साथ इंग्लैंड टीम के बल्लेबाज डेविड मलान का नाम है।

शुभमन गिल

आईसीसी के अनुसार भारतीय टीम के उभरते सितारे शुभमन गिल सितंबर के महीने में शानदार फॉर्म में थे। उन्होंने 80 के शानदार औसत से कुल 480 एकदिवसीय रन बनाए। गिल ने एशिया कप के दौरान दो अर्धशतक और एक शतक बनाया, जिससे भारतीय टीम को एशिया कप जीतने में मदद मिली। फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय शृंखला में उस फॉर्म को जारी रखा। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने सीरीज के शुरुआती मैच में शानदार 74 रन बनाए और अगले गेम में 104 रन बनाकर अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाया।

मोहम्मद सिराज

वहीँ तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने सितंबर के दौरान कुछ बेहतरीन स्पेल किए। एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ छह विकेट लेकर उन्होंने मैच जिताऊ स्पेल किया। सिराज ने 21 रन देकर श्रीलंका के 6 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। उनकी खतरनाक गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका की टीम 50 रन पर ही ऑलआउट हो गई थी। इसके बाद भारत ने आसानी से एशिया कप अपने नाम कर लिया था। कुल मिलाकर सिराज ने महीने में 17.27 की औसत से कुल 11 विकेट लिए।

बता दें कि आईसीसी द्वारा शार्टलिस्ट किए गए इन तीन खिलाड़ियों में से एक खिलाड़ी को यह अवार्ड मिलेगा।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments