आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
शाकाल की बेटी इतनी ग्लैमरस...! कुलभूषण खरबंदा की बेटी की सादगी पर लोग हार बैठे दिल

मनोरंजन जगत

शाकाल की बेटी इतनी ग्लैमरस...! कुलभूषण खरबंदा की बेटी की सादगी पर लोग हार बैठे दिल

मनोरंजन जगत//Maharashtra/Mumbai :

कुलभूषण खरबंदा ने 1980 में अमिताभ बच्चन और शशि कपूर की फिल्म शान से अपना करियर शुरू किया। दिग्गज कलाकारों के बीच भी शाकाल के रूप में ऐसी पहचान बनाई कि आज भी लोग उन्हें याद करते हैं।

मिर्जापुर के बाऊजी तो याद ही होंगे आपको, जिनका असल नाम है कुलभूषण खरबंदा। कुलभूषण खरबंदा ने बॉलीवुड में कई यादगार रोल निभाए हैं। वो एक खूंखार विलेन के रूप में पहचाने गए तो कैरेक्टर आर्टिस्ट भी काफी शानदार ही रहे। 1980 में अमिताभ बच्चन और शशि कपूर की फिल्म शान से उन्होंने अपना करियर शुरू किया। दिग्गज कलाकारों के बीच भी शाकाल के रूप में ऐसी पहचान बनाई कि आज भी लोग उन्हें याद करते हैं। इसके बाद तो उन्होंने ऐसे ऐसे रोल अदा किए कि बस उन्हें टक्कर दे पाना ही आसान नहीं रहा।
फिल्म वीराना, बंजारन, फायर, बॉर्डर, अर्थ और वारिस जैसी फिल्मों में उनकी एक्टिंग कमाल की रही। लेकिन उनके बाद उनके परिवार के किसी सदस्य ने एक्टिंग के प्रोफेशन को नहीं चुना। बहुत कम लोग ये जानते हैं कि कुलभूषण खरबंदा की एक बेटी भी है, जो काफी टैलेंटेड है।
खूबसूरत है इकलौती बिटिया
कुलभूषण खरबंदा ने वैसे तो अपनी पर्सनल लाइफ को कभी लोगों के सामने नहीं आने दिया। लेकिन जो जानते हैं वो बताते हैं कि कुलभूषण खरबंदा की पत्नी शाही परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनकी पत्नी का नाम है महेश्वरी देवी खरबंदा। महेश्वरी देवी के पिता राजस्थान के प्रतापगढ़ के महाराजा राम सिंह हैं। कुलभूषण खरबंदा से शादी रचाने से पहले ही माहेश्वरी देवी की शादी कोटा के महाराज से हो गई थी। ये रिश्ता ज्यादा नहीं चला और उसके बाद महेश्वरी देवी की शादी कुलभूषण खरबंदा से हो गई। दोनों की एक इकलौती लाडली बिटिया है, जिसका नाम है श्रुति खरबंदा, जो दिखने में बेहद खूबसूरत हैं और सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव भी रहती हैं।
इस काम से बनाई पहचान
श्रुति खरबंदा ने अपने पिता की तरह एक्टिंग को अपना प्रोफेशन नहीं चुना। बल्कि उन्होंने पहचान बनाई दूसरी क्रिएटिव फील्ड में। श्रुति खरबंदा पेशे से एक जूलरी डिजाइनर हैं और इस काम में वो बेहद क्रिएटिव भी मानी जाती हैं। कुछ ही साल पहले श्रुति खरबंदा ने अपने बॉयफ्रेंड रोहित नवल से शादी रचाई है। दोनों की शादी एक शाही इवेंट था, जो राजस्थान के उम्मेद भवन पैलेस में ही हुआ। प्रियंका निक ने भी इसी पैलेस में शादी रचाई थी।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments