आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
शाहरुख को दिल्ली बुलाया, वानखेड़े को फंसाया, सैम डिसूजा का दावा..!

क्राइम

शाहरुख को दिल्ली बुलाया, वानखेड़े को फंसाया, सैम डिसूजा का दावा..!

क्राइम //Maharashtra/Mumbai :

आर्यन खान केस में गवाह सैम डिसूजा ने शुक्रवार को बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर कर कई सनसनीखेज आरोप लगाए। उसने कहा है कि शाहरुख खान दिल्ली जाकर एनसीबी के एसईटी टीम से मुलाकात कर लौटे उसके बाद समीर वानखेड़े को इस केस में फंसाया गया।

आर्यन खान केस में अहम गवाह सैनविल उर्फ सैम डिसूजा ने शुक्रवार (26 मई) को बॉम्बे हाईकोर्ट में दायर की गई अपनी याचिका में कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं। सैम ने दावा किया है कि सुपरस्टार शाहरुख खान 7 नवंबर 2021 को दिल्ली जाकर एनसीबी की स्पेशल इन्क्वायरी टीम से मिले थे। इसके बाद ही समीर वानखेड़े को इस केस में फंसाने की साजिश शुरू हुई। सैम ने दावा किया है कि उसका दोस्त विजय प्रताप सिंह इस मुलाकात का गवाह है।
सैम डिसूजा का दावा है कि इसके बाद शाहरुख खान से 25 करोड़ की रिश्वत मांगने के मामले में समीर वानखेड़े को फंसाने की साजिश रची गई। सैम का दावा है कि उस पर यह दबाव डाला गया कि वो अपना बयान बदल दे और कहे कि वह के पी गोसावी और समीर वानखेड़े के कहने पर आर्यन खान को छुड़ाने के लिए रिश्वत मांगने के मामले से जुड़ा हुआ है। हालांकि सैम डिसूजा कहता है कि उसने दबाव में आने से इनकार कर दिया।
सैम का दावा, 15 लाख की रिश्वत
सैम डिसूजा ने समीर वानखेड़े की इन्क्वायरी कर रहे तत्कालीन एनसीबी डिप्टी डायरेक्टर ज्ञानेश्वर सिंह पर एक और सनसनीखेज आरोप लगाया है। सैम डिसूजा ने कहा है कि उसका नाम आर्यन केस से हटाने के लिए 15 लाख रुपए की रिश्वत मांगी गई थी। सैम का दावा है कि उसने हवाला के जरिए 9 लाख रुपए ज्ञानेश्वर सिंह को पहुंचाए थे।
कौन है सैनविले उर्फ सैम डिसूजा?
सैम डिसूजा ही वो शख्स है, जिसने 1 अक्टूबर 2021 को एनसीबी अधिकारियों को इसकी सूचना दी थी कि मुंबई से गोवा जा रहे कोर्डेलिया क्रूज में ड्रग्स पार्टी होने जा रही है, जिसमें कई नामचीन लोग शिरकत कर रहे हैं। एनसीबी अधिकारियों ने तब सैम से कहा था कि कुछ इनपुट्स उनके पास भी हैं, क्या वो कुछ खास जानकारियां शेयर कर सकता है? तब सैम डिसूजा ने क्रूज की गतिविधियों से जुड़े कुछ फोटोग्राफ्स भेजे थे। इसके बाद 2 2 अक्टूबर को एनसीबी मुंबई के तत्कालीन जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की टीम ने कोर्डेलिया क्रूज में छापेमारी की और आर्यन खान समेत 20 लोगों को ड्रग्स मामले में अरेस्ट किया।
बॉम्बे हाई कोर्ट ने सुरक्षा देने से किया इनकार
बॉम्बे हाईकोर्ट ने सैम डिसूजा को इस मामले में फैसला होने तक गिरफ्तारी या किसी और कठोर कार्रवाई से अंतरिम सुरक्षा देने से इनकार कर दिया है। डिसूजा ने याचिका दायर कर अपने खिलाफ मामले को रद्द करने की मांग की थी।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments