आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
संगीनों के साए में सात फेरे: गैंगस्टर काला जठेड़ी और लेडी डॉन अनुराधा चौधरी ने रचाई शादी

क्राइम

संगीनों के साए में सात फेरे: गैंगस्टर काला जठेड़ी और लेडी डॉन अनुराधा चौधरी ने रचाई शादी

क्राइम //Delhi/New Delhi :

हरियाणा के कुख्यात गैंगस्टर काला जठेड़ी और लेडी डॉन अनुराधा चौधरी ने मंगलवार को दिल्ली के द्वारका स्थित संतोष पैलेस में सात फेरे ले लिए। मैंडम मिंज खुद स्कॉर्पियो ड्राइव करके बैंक्वेट हॉल पहुंची थी। वहां सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई थी।

कुख्यात गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी और लेडी डॉन अनुराधा चौधरी उर्फ मैडम मिंज की बहुप्रतीक्षित शादी आज संपन्न हो गई। दिल्ली के द्वारका स्थित संतोष पैलेस में दोनों शादी के बंधन में बंध गए। इस दौरान सुर्ख लाल जोड़े में लेडी डॉन नजर आई, जबकि काला जठेड़ी कुर्ता-पायजामा और सदरी में था। उसके सिर पर लाल रंग की पगड़ी थी। इससे पहले मैडम मिंज खुद स्कॉर्पियो चलाकर दिल्ली पहुंची। उसके साथ परिवार के लोग भी मौजूद हैं। 
इस चर्चित शादी की सुरक्षा के लिए अत्याधुनिक हथियारों लैश कमांडो तैनात किए गए थे। ड्रोन से पूरे इलाके पर नजर रखी जा रही थी। बैंक्वेट हॉल के आसपास की छतों पर दिल्ली पुलिस के जवान तैनात हैं। सभी पुलिसकर्मियों ने बॉडी कैमरा लगा रखा था। यहां आने वाले मेहमानों को मोबाइल लेकर अंदर जाना मना था। दिल्ली पुलिस ने डीजे भी अंदर नहीं बजने दिया। अपना साजो सामान लेकर पहुंचे डीजे वाले को अंदर नहीं जाने दिया गया। 
सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक की पेरोल 
हाई कोर्ट के आदेश के तहत गैंगस्टर काला जठेड़ी को आज सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक की पेरोल मिली। इसलिए 4 बजे से पहले ही सारी रस्में पूरी की गई। तिहाड़ जेल से भारी सुरक्षा बल के साथ आया संदीप सीधे बैंक्वेट हॉल में पहुंचा। वहां जाने के बाद उसने अपने कपड़े बदले। इसके बाद स्टेज पर जाकर कुछ देर अपनी होने वाली पत्नी अनुराधा चैधरी के साथ बैठा। फिर दोनों शादी के मंडप में पहुंचे, जहां उसने लेडी डॉन को सिंदूर लगाया।
आज हरियाणा जाएगा नवविवाहित जोड़ा
चार बजे से पहले काला जठेड़ी को वापस तिहाड़ जेल भेज दिया गया। 13 मार्च को जोड़े की घर वापसी की रस्मों के लिए एक बार फिर उसको हरियाणा के सोनीपत के जठेड़ी गांव ले जाया जाएगा। पुलिस का कहना है कि उसको तीसरी बटालियन यूनिट से बड़ी संख्या में दिल्ली पुलिस कर्मियों के साथ ले जाया जाएगा, जिसे एक कैदी को जेल से बाहर निकालने और वापस जेल में ले जाने का काम सौंपा गया है। 
हर मेहमान को एक बार कोड दिया गया 
इस शादी पर अत्याधुनिक हथियारों से लैस स्वाट कमांडो के साथ 250 पुलिसकर्मियों की कड़ी नजर बनी हुई थी। मेहमानों की हिफाजत के लिए पुलिस ने पूरी तरह से कमर कस लिया था। दिल्ली पुलिस ने समारोह स्थल यानी वैन्यू को सुरक्षा के लिहाज से पूरी तरह से सैनिटाइज कर दिया था। मेहमानों की एंट्री के लिए दो मेटल डिटेक्टर लगाए गए थे। सभी लोग उससे गुजरते हुए अंदर गए। हर मेहमान को एक बार कोड दिया गया था।
गैंगवार होने की आशंका, चार राज्यों की पुलिस अलर्ट
दिल्ली के द्वारका में स्थित मैरिज हॉल के आसपास गैंगवार होने की आशंका के मद्देनजर चार राज्यों की पुलिस और सेंट्रल एजेंसियां तक माॅनिटरिंग कर रही थी। उनके पास इनपुट गैदरिंग और शेयरिंग से लेकर काउंटर अटैक तक की प्लानिंग थी। इस शादी के लिए सुरक्षा इंतजाम कड़े करने इसलिए भी जरूर हो गए थे, क्योंकि शादी से ठीक 2 दिन पहले यानी 10 मार्च को दिल्ली पुलिस ने जठेड़ी गैंग के ही पांच शार्प शूटर्स को गिरफ्तार किया था। दिल्ली के द्वारका स्थित बैंक्वेट हॉल में जाने वालों की जांच के लिए मेटल डिटेक्टर लगाए गए थे।
फरारी काटते हुए एक-दूसरे से प्यार हुआ
काला जठेड़ी और अनुराधा चौधरी की लव स्टोरी की शुरुआत अब से कोई तीन साल पहले तब हुई थी, जब दोनों अलग-अलग जुर्म के मामलों में वॉन्टेड थे और फरार चल रहे थे। फरारी काटते हुए ही दोनों को एक-दूसरे से प्यार हुआ और दोनों ने चुपके से हरिद्वार में शादी भी रचा ली। लेकिन इसे घरवालों के अरमानों का नतीजा कहें या फिर कानून की नजर में अपने रिश्ते को एक नाम देने की कोशिश, जठेड़ी और चैधरी ने एक बार फिर शादी कर ली है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments