आज है विक्रम संवत् 2081 के अश्निन माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि रात 09:38 बजे तक यानी मंगलवार, 01 अक्टूबर 2024
सीमा हैदर ने पूछा- क्या पाकिस्तानी एजेंट बनकर भारत आई है अंजू?

सामाजिक

सीमा हैदर ने पूछा- क्या पाकिस्तानी एजेंट बनकर भारत आई है अंजू?

सामाजिक//Uttar Pradesh /Noida :

सीमा हैदर ने सवाल किया है कि अंजू पहले भारत जैसे खूबसूरत देश पाकिस्तान गईं और फिर वहां से वापस भारत आई हैं तो क्या उनको पाकिस्तान ने अपना एजेंट बनाकर भारत भेजा है?

बीते महीने अंजू नाम की एक महिला फेसबुक के जरिए बने अपने प्रेमी से शादी करने के लिए अपने दोनों बच्चों और पति को छोड़कर पाकिस्तान चली गई थी। वहां पर उसने अपने प्रेमी नसरुल्लाह से निकाह कर लिया था लेकिन अब वह वापस भारत लौट आई है। भारत लौटने के बाद वह मीडिया से बच रही हैं तो वहीं नेपाल के रास्ते भारत आई सीमा हैदर ने उन पर एजेंट होने का आरोप लगाया है। 

सीमा हैदर ने सवाल किया है कि अंजू पहले भारत जैसे खूबसूरत देश पाकिस्तान गईं और फिर वहां से वापस भारत आई हैं तो क्या उनको पाकिस्तान ने अपना एजेंट बनाकर भारत भेजा है? उन्होंने कहा, इसके लिए तो अंजू से पूछताछ होनी चाहिए, कहीं वह यहां किसी साजिश के तहत तो वापस नहीं आई हैं न। इन सवालों के बीच पाकिस्तान से लौटन पर अंजू पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर हैं।
हरियाणा पुलिस ने अंजू से की पूछताछ
अंजू के पाकिस्तान से भारत लौटने पर हरियाणा पुलिस ने उनसे पूछताछ की। हरियाणा पुलिस के सूत्रों ने बताया कि अंजू से करीब 12 सवाल पूछे गये हैं, इन सवालों की लगातार रिकॉर्डिंग की जा रही है। अंजू ने पुलिस से कहा है कि वह अपनी मर्जी से पाकिस्तान गई थी और अपनी मर्जी से ही वह वापस भारत लौटकर भी आई है। अंजू से पुलिस ने क्यो पूछताछ की इसको लेकर जब मीडिया ने भिवाड़ी जिले के एसपी से सवाल किया तो उन्होंने बताया, ‘अंजू पाकिस्तान जाने से पहले शादी-शुदा थी, उसके बच्चे भी हैं। जब वह वहां से चली गई तो उसके भारतीय पति अरविंद ने केस दर्ज कराया था। इसी सिलसिले में पूछताछ करने के लिए अधिकारियों को भेजा गया था।’
अंजू बोली- मैं ईसाई मुझे हिंदू धर्म की जानकारी नहीं
पाकिस्तान जाने के बाद अंजू जब भारत लौटी तो उससे धर्म परिवर्तन को लेकर सवाल किया गया तो उसने कहा, ‘मैं जन्म से ईसाई हूं और मैंने वहां (पाकिस्तान) जाकर मुस्लिम धर्म कबूल कर लिया, लेकिन मुझे हिंदू धर्म की कोई भी जानकारी नहीं है। हालांकि उसने यह नहीं बताया कि अभी वह किस धर्म को मान रही है।’

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments