आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
रोहित, विराट, पुजारा, रहाणे... बिग-4 के गेम पर सस्पेंस !

स्पोर्ट्स

रोहित, विराट, पुजारा, रहाणे... बिग-4 के गेम पर सस्पेंस !

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Delhi/New Delhi :

डबल्यूटीसी फाइनल में हार के बाद अब जब टीम इंडिया टेस्ट खेलने उतरेगी तो उसमें बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। माना तो यहां तक जा रहा है कि टीम इंडिया के बिग-फोर यानी रोहित, विराट, पुजारा और रहाणे में से कई प्लेयरों पर भी गाज गिर सकती है।

भारतीय टीम इधर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताबी मुकाबला हारी और उधर बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज दौरे का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया। इस दौरे के साथ ही टीम इंडिया के नए सीजन का आगाज भी हो जाएगा। भारत यहां 12 जुलाई से 13 अगस्त के बीच दो टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी-20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलेगा। रिपोर्ट्स की मानें तो टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे नाम नहीं दिखेंगे तो ऑस्ट्रेलिया से शर्मनाक हार के बाद टेस्ट टीम में भी बड़े बदलाव की संभावना है।
इन पर गिर सकती गाज
रिपोर्ट्स की मानें तो बिग फोर यानी कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे पर भी गाज गिर सकती है। संभावना इसकी भी है कि इसमें से कम से कम 2 बड़े नाम तो टीम से आउट होंगे ही। अगर ऐसा हुआ तो डबल्यूटीसी फाइनल में हिस्सा लेने वाली टीम से विंडीज दौरे पर जाने वाली टेस्ट टीम 80 फीसदी तक बदल जाएगी। टैलेंट की खान माने जाने वाले भारत में युवा टीम इंडिया में जगह पाने के लिए लाइन लगाए हुए हैं। हर कोई अपने नंबर का इंतजार कर रहा है।
नए खिलाड़ी जो टीम इंडिया में ले सकते हैं एंट्री
सरफराज खान
यशस्वी जायसवाल
मुकेश कुमार
अभिमन्यु ईश्वरन
जीतेश शर्मा
प्रियांक पांचाल
बाबा इंद्रजीत

जो खिलाड़ी करेंगे वापसी
ऋषभ पंत (फिट होने के बाद)
केएल राहुल (फिट होने के बाद)
जसप्रीत बुमराह (फिट होने के बाद)
श्रेयस अय्यर (फिट होने के बाद)
हनुमा विहारी

सभी 30 के पार अब आगे सोचने की जरूरत
भारत के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा- कई मायनों में हम जानते हैं कि उनमें से बहुत से 30 वर्ष के हैं। इसलिए राहुल द्रविड़ के लिए कुछ सवाल हैं कि वह किसे रखना चाहते हैं और किसके साथ आगे बढ़ना चाहते हैं। बुमराह, राहुल, श्रेयस अय्यर और पंत के अलावा अय्यर इस टीम में फिट होते हैं। 
यशस्वी जायसवाल, सरफराज और मुकेश जबरदस्त फॉर्म में
कार्तिक ने उन खिलाड़ियों का नाम लेते हुए कहा, जिन्हें टेस्ट लाइन-अप में रखा जा सकता है- नंबर 1 यशस्वी जायसवाल। उनका घरेलू सीजन शानदार रहा है। क्या हम उनके लिए जगह तलाशने जा रहे हैं? नंबर 2 सरफराज खान। उन्होंने भी गजब की पारियां खेली हैं। मध्य क्रम में कुछ समय के लिए एक बड़ा नाम चल रहा है। यदि आप उसे फिट करना चाहते हैं, तो आप किसे छोड़ने जा रहे हैं और उसके बाद मुकेश कुमार।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments