आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
सरफराज खान के रन आउट पर ठनका रोहित शर्मा का माथा !

स्पोर्ट्स

सरफराज खान के रन आउट पर ठनका रोहित शर्मा का माथा !

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Delhi/New Delhi :

सरफराज खान शानदार लय में दिखाई दे रहे थे। उन्होंने 66 गेंदों पर 62 रन की पारी खेली। डेब्यू टेस्ट मैच में सरफराज की शानदार पारी को देखकर कप्तान रोहित शर्मा भी खुश थे लेकिन हिटमैन की खुशी कुछ ही समय बाद गुस्से में बदल गई। सरफराज खान दुर्भाग्यवश रनआउट हो गए।

भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन अपना पलड़ा भारी रखा। राजकोट के निरंजन शाह क्रिकेट स्टेडियम में पहले दिन जहां एक ओर रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा ने शतक ठोक वहीं दूसरी ओर डेब्यूटेंट सरफराज खान ने धमाकेदार फिफ्टी जड़कर अपने टेस्ट करियर का आगाज किया। 

मार्क वुड ने अपने सटीक थ्रो से पवेलियन भेज दिया
सरफराज खान धीरे धीरे अपने पहले शतक की ओर बढ़ रहे थे, तभी रवींद्र जडेजा और उनके बीच गफलत हुई और पहला टेस्ट खेल रहे सरफराज की अर्धशतकीय पारी का अंत हो गया। सरफराज 67 गेंदों पर 62 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। मार्क वुड ने अपने सटीक थ्रो से सरफराज को पवेलियन भेज दिया। सरफराज के रनआउट होते देख ड्रेसिंग रूम में बैठे रोहित शर्मा गुस्से से लाल हो गए। रोहित ने गुस्सा दिखाते हुए अपने सिर से टोपी निकाली और उसे फेंक दी। रोहित की ये हरकत कैमरे में कैद हो गई, जिसका वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।

82वें ओवर में सरफराज खान रन आउट
भारतीय टीम की पहली पारी के 82वें ओवर में सरफराज खान रन आउट हो गए। जेम्स एंडरसन के इस ओवर की पांचवीं गेंद पर रवींद्र जडेजा ने मिड ऑन की ओर शॉट खेला जो सीधा फील्डर मार्क वुड के पास गया। शॉट खेलने के साथ ही जडेजा ने सरफराज को सिंगल रन के लिए बुलाया लेकिन फिर उन्होंने अपना मन बदल लिया। उस समय सरफराज क्रीज से काफी दूर निकल चुके थे। इतने में मार्क वुड ने गेंद को उठाया और सीधे नॉन स्ट्राइक एंड पर दे मारा। गिल्लियां बिखर गईं और सरफराज को भारी मन से पवेलियन लौटना पड़ा। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा झल्ला गए। उन्होंने आपा खोते हुए ड्रेसिंगरूम में अपनी कैप सिर से निकाली और उसे फेंक दिया।
रोहित- जडेजा ने 204 रन की साझेदारी की
टीम इंडिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट पर 326 रन बनाए। रोहित (131) और जडेजा (नाबाद 110) ने चैथे विकेट के लिए 204 रन की साझेदारी की। यह भारत की तरफ से इंग्लैंड के खिलाफ चैथे विकेट के लिए तीसरी बड़ी साझेदारी है। इन दोनों के अलावा अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे सरफराज खान ने 66 गेंद पर 62 रन की मनोरंजक पारी खेली। स्टंप उखड़ने के समय जडेजा के साथ नाइट वॉचमैन कुलदीप यादव एक रन पर खेल रहे थे।
भारत ने 33 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे
रोहित और जडेजा ने तब मोर्चा संभाला जब भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 33 रन पर अपने तीन युवा बल्लेबाजों यशस्वी जायसवाल (10), शुभमन गिल (00) और रजत पाटीदार (05) के विकेट गंवा दिए थे। इंग्लैंड की तरफ से तेज गेंदबाज मार्क वुड सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने अब तक 69 रन देकर 3 विकेट लिए हैं। रोहित और जडेजा ने सहजता से रन बटोरे। उन्हें निरंजन शाह स्टेडियम की बल्लेबाजी के लिए अनुकूल पिच पर किसी तरह की परेशानी नहीं हुई। इन दोनों बल्लेबाजों ने एकाग्रता और आक्रामकता का अच्छा नमूना पेश किया तथा ढीली गेंदों को सबक सिखाने में कोताही नहीं बरती।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments