आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
2007 की वो फिल्म, जिसके सेट पर रानी मुखर्जी-जया बच्चन में छिड़ गई थी जंग

मनोरंजन जगत

2007 की वो फिल्म, जिसके सेट पर रानी मुखर्जी-जया बच्चन में छिड़ गई थी जंग

मनोरंजन जगत/सिनेमा/Maharashtra/Mumbai :

बॉलीवुड में फिल्मों के सेट पर एक्ट्रेसेज के बीच अनबन होना आम बात है। 90 के दशक में आए दिन फिल्म सेट से एक्ट्रेसेज के बीच कैट फाइट की खबरें सामने आती रहती थीं। साल 2007 में फिल्म ‘लागा चुनरी में दाग’ रिलीज हुई थी। इस फिल्म में एक नहीं बल्कि बॉलीवुड की 3 नामी एक्ट्रेसेज ने अहम भूमिका निभाई थी। 

‘लागा चुनरी में दाग’ में दिग्गज एक्ट्रेस जया बच्चन, रानी मुखर्जी और कोंकोणा सेन शर्मा की मां के किरदार में नजर आई थीं। इस फिल्म में साथ काम करने के दौरान जया बच्चन और रानी मुखर्जी के बीच का मनमुटाव जग जाहिर था। फिल्म के सेट पर हुए दोनों के बीच के कोल्ड वॉर के किस्से तो आज भी काफी चर्चित हैं।
फिल्म ‘लागा चुनरी में दाग’ साल 2007 में रिलीज हुई थी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 2007 से पहले तक अभिषेक बच्चन और रानी मुखर्जी डेट कर रहे थे और एक्टर की मां यानी जया बच्चन को दोनों का ये रिश्ता फूटी आंख नहीं सुहाता था। जया बच्चन के मुताबिक रानी मुखर्जी काफी अहंकारी थीं और वह बिल्कुल नहीं चाहती थीं कि अभिषेक बच्चन रानी से शादी करें।
मां जया बच्चन के कहने पर बेटे अभिषेक बच्चन ने रानी मुखर्जी से रिश्ता तोड़ लिया और साल 2007 में वह ऐश्वर्या राय संग शादी के बंधन में बंध गए थे। दिलचस्प बात तो ये है कि ऐश्वर्या राय और रानी मुखर्जी काफी जिगरी दोस्त थीं और एक वक्त पर ये दोनों एक-दूसरे पर जान छिड़कती थीं। 
जहां एक तरफ अभिषेक बच्चन के हाथों रानी मुखर्जी का दिल टूटा था, वहीं बेस्टफ्रेंड ऐश्वर्या बच्चन से भी उन्हें बड़ा धोखा मिला था। यहां तक कि कपल ने शादी में रानी को इंवाइट तक नहीं किया था। ऐसे में रानी मुखर्जी, अभिषेक बच्चन और जया बच्चन से काफी चिढ़ी हुई थीं।
अब इन सबके के बीच जब फिल्म ‘लागा चुनरी में दाग’ की शूटिंग हो रही थी, तो रानी और जया बच्चन के बीच अनबन होना तो लाजमी था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये दोनों एक्ट्रेस पूरी फिल्म की शूटिंग के दौरान एक-दूसरे से बात नहीं करते थे।
कई मीडिया रिपोर्ट्स में तो ये तक दावा किया गया है कि फिल्म की शूटिंग के दौरान जया बच्चन कोंकोणा सेन शर्मा संग मिलकर रानी का मजाक उड़ाया करती थीं और उन्हें खूब चिढ़ाती थीं। यहां तक कि अभिषेक बच्चन की शादी और उनके एक महीने लंबे हनीमून के चलते फिल्म की शूटिंग भी काफी लंबी खींच गई थी।
उन दिनों रानी मुखर्जी बॉलीवुड की सबसे नामचीन एक्ट्रेसेज में शुमार थीं और उनके पास फिल्मों की लाइन लगी रहती थी। ऐसे में अभिषेक बच्चन के हनीमून के चलते जब फिल्म ‘लागा चुनरी में दाग’ की शूटिंग की डेट्स बार-बार आगे बढ़ रही थीं, तो रानी काफी नाराज हो गई थीं। 
लाख मुश्किलों के बाद आखिरकार जब प्रदीप सरकार के निर्देशन में बनी ये फिल्म रिलीज हुई तो दर्शकों ने इसे सिरे से नकार दिया। ‘लागा चुनरी में दाग’ साल 2007 की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्मों में से एक थी। न तो इस फिल्म की कहानी और न ही एक्टर का अभिनय दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींच लाने में सफल रहा था।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments