आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
राम मंदिर : आस्था के जनसैलाब के आगे हुआ पुलिस प्रशासन बेबस !

राम मंदिर : आस्था के जनसैलाब के आगे हुआ पुलिस प्रशासन बेबस !

पुलिस प्रशासन

राम मंदिर : आस्था के जनसैलाब के आगे हुआ पुलिस प्रशासन बेबस !

पुलिस प्रशासन//Uttar Pradesh /Ayodhya :

राम मंदिर के किवाड़ मंगलवार को आम जनता के लिए खुल गए। कल 22  जनवरी सोमवार को इस नवनिर्मित मंदिर में रामलला के नवीन विग्रह की ‘प्राण-प्रतिष्ठा’ की गयी थी। स्थानीय और अन्य राज्य के लोगों समेत बड़ी संख्या में श्रद्धालु सोमवार देर रात को ही मंदिर परिसर की ओर जाने वाले राम पथ पर मुख्य द्वार के पास  एकत्रित हो गए। मंगलवार दोपहर भक्तों की भीड़ सुरक्षा घेरे को तोड़ते हुए निकल गई।  अयोध्या राम मंदिर में इस कदर भीड़ बढ़ गई है कि पुलिस अब इस संख्याबल को संभाल पाने में नाकाम दिख रही है। हालाँकि पुलिस अपनी तरफ से भीड़ को काबू करने के सभी कोशिशें  कर रही है। 

अयोध्या के राम मंदिर में दर्शन के लिए भक्तों की भारी भीड़ पर लखनऊ जोन के एडीजी पीयूष मोर्डिया ने कहा, "लोगों से अनुरोध है कि वे धैर्य न खोएं। लोगों की संख्या ज्यादा है, इसलिए लोगों को इंतजार करना पड़ेगा।  सभी को दर्शन होंगे...भारी वाहनों को डायवर्ट किया गया है, जिससे लोगों को परेशानी न हो। "

एडीजी पीयूष मोर्डिया भक्तों से धैर्य रखने की अपील है। उन्होंने कहा, बड़ी संख्या में भक्त यहां एकत्र हुए हैं।  यह सुनिश्चित करना हमारा प्राथमिक कर्तव्य है कि किसी भी भक्त को असुविधा न हो। मैं भक्तों से अपील करता हूं कि वे मंदिर परिसर के अंदर मोबाइल फोन का उपयोग न करें। "

प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद और डीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार खुद गर्भ गृह में मौजूद हैं। भीड़ को सुगम दर्शन के लिए पुलिस और प्रशासन अलर्ट है! भक्तों को कोई असुविधा न हो, इसके सारे प्रबंध किए जा रहे हैं। पुलिस चप्पे-चप्पे पर व्यवस्थाओं का जायजा ले रही है। 

रामलला के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के मद्देनजर यूपी पुलिस ने लोगों से मंगलवार को अयोध्या नहीं जाने का अनुरोध किया है।  लखनऊ से लगभग 30 किलोमीटर दूर बाराबंकी से अयोध्या की ओर यातायात का मार्ग परिवर्तित कर दिया गया है और पैदल श्रद्धालुओं को भी आवाजाही की अनुमति नहीं है। 

सोमवार को प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद उद्घाटन के पहले दिन सुबह से ही अयोध्या में भारी भीड़ देखी गई और मंगलवार को भी दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की वहां भारी भीड़ है। <

/p>

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments