आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
राजस्थान: 231 दिनों से नंगे पांव विधायक... अब सीएम भजनलाल की मौजूदगी में पहने जूते

राजनीति

राजस्थान: 231 दिनों से नंगे पांव विधायक... अब सीएम भजनलाल की मौजूदगी में पहने जूते

राजनीति//Rajasthan/Jaipur :

केकड़ी विधायक शत्रुघ्न गौतम ने आखिरकार 231 दिन के बाद नंगे पांव घूमना छोड़ दिया है। उन्होंने अब जूते पहन लिए हैं। उन्होंने यह जूते केकड़ी में आयोजित समारोह में सीएम भजनलाल की मौजूदगी में पहने। 

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने केकड़ी विधायक शत्रुघ्न गौतम को आखिरकार को जूते पहनवा ही दिये। गौतम ने इलाके में फोर लेन सड़क बनवाने का संकल्प लेकर जूते पहनना छोड़ा था। उसके बाद वे 231 दिन से बिना जूतों के ही नंगे पांव घूमते रहे थे। 
अब बजट में उनकी मांग की घोषणा होने के बाद उन्होंने सोमवार को केकड़ी में आयोजित सम्मान समारोह में सीएम भजनलाल की मौजूदगी में जूते पहने। सीएम ने उनको जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए इस मौके पर आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत भी की।
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा एक दिवसीय दौरे पर सोमवार को केकड़ी आए थे। यहां उन्होंने विधायक शत्रुघ्न गौतम की जन्मदिन पर आयोजित रक्तदान शिविर का अवलोकन किया। उन्हें 51 किलो की माला पहनाकर स्वागत किया। राजस्थान सरकार की ओर से बजट में केकड़ी विधानसभा क्षेत्र के लिए अलग-अलग कई विकास कार्यों के लिए 1000 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात देने पर सभा में सीएम शर्मा का भी आभार व्यक्त किया गया।
राजस्थान के बाहर भी वह नंगे पांव ही गए थे
दरअसल शत्रुघ्न गौतम ने सरकार बनते ही संकल्प लिया कि जब तक देवली से केकड़ी सरवाड़ होते हुए नसीराबाद की सड़क फोरलेन नहीं होगी तब तक वे नंगे पांव ही रहेंगे। वे पिछले 231 दिनों से अपने सभी काम नंगे पांव ही कर रहे थे। कहीं भी आना-जाना हो वे नंगे पांव ही घूम रहे थे। यहां तक की राजस्थान के बाहर भी वह नंगे पांव ही गए थे। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने उनकी इस मांग को इस बजट में पूरा कर दिया।
सड़क के लिए 650 करोड़ रुपये की घोषणा की गई है
बजट के दौरान वित्त मंत्री दिया कुमारी ने इस सड़क के लिए 650 करोड़ रुपये की घोषणा की। यह सड़क 96 किलोमीटर लंबी बनाई जाएगी। इसके साथ ही वित्त मंत्री ने जिले को विकास की कई अन्य सौगातें भी दी थी। उसके बाद केकड़ी में जश्न का माहौल है। विधायक की मांग पूरी होने पर सोमवार को धन्यवाद सभा का आयोजन किया गया था। सोमवार को ही विधायक शत्रुघ्न गौतम का जन्मदिन भी था। इस अवसर पर रक्तदान करने का रिकॉर्ड भी तोड़ा गया। उनके जन्मदिन पर युवाओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया और 3100 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। इसी मौके पर उन्होंने जूते भी पहन लिये।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments