आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
राजस्थान: प्रेमी संग भागी तो पति ने गर्भवती पत्नी को निर्वस्त्र कर घुमाया! 

क्राइम

राजस्थान: प्रेमी संग भागी तो पति ने गर्भवती पत्नी को निर्वस्त्र कर घुमाया! 

क्राइम //Rajasthan/Jaipur :

राजस्थान में एक महिला को सड़क पर निर्वस्त्र घुमाने का शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। एक पति ने अपनी पत्नी को निर्वस्त्र कर उसे गांव की सड़कों पर घुमाया है। पुलिस ने केस दर्ज कर 6 आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 6 टीमें गठित कर दी हैं।

राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में हैवानियत की घटना सामने आने के बाद बवाल शुरू हो गया है। गर्भवती आदिवासी महिला को निर्वस्त्र कर घुमाने का संगीन मामला सामने आने के बाद बीजेपी ने गहलोत सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। बीजेपी के बड़े नेता और विधानसभा उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया ने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखकर सीएम अशोक गहलोत से जवाब मांगा है। आरोपी महिला का पति ही है। पुलिस ने आरोपी पति काना मीणा को हिरासत में लिया है।
उन्होंने सोशल मीडिया पर कहा, ‘प्रतापगढ़ में आदिवासी महिला के साथ दुर्व्यवहार का वीडियो देखने के बाद रूह कांप उठती है। अपराधियों के हौंसले इतने बुलंद हैं कि वह अपराध का वीडियो भी खुलेआम बना रहे हैं। यह दुर्व्यवहार समाज और लोकतांत्रिक मूल्यों की हार है। प्रदेश सरकार से अनुरोध है कि दोषियों को इतनी सख्त सजा दी जाए कि ऐसे अपराधों का विचार आने पर भी अपराधियों के मन में भय उत्पन्न हो जाए।
भाजपा ने गहलोत सरकार पर उठाए सवाल
इसके बाद एक और पोस्ट कर पूनिया ने सरकार से कई सवाल किए। उन्होंने कहा, ‘अशोक गहलोत जी, कोई जवाब है इस हैवानियत का आपके पास? राजस्थान में महिलाओं के प्रति बढ़ते वीभत्स अपराध चीख-चीख कर दरिंदगी बयान कर रहे हैं और आप किसी अबला की अस्मत बचाने की बजाए कुर्सी बनाए रखने की सियासत में व्यस्त हैं, लानत है ऐसी कुर्सी और ऐसी सियासत पर, जनता तो क्या अब तो भगवान भी माफ नहीं करेगा।’
वीडियो में रोती नजर आई महिला
प्रतापगढ़ जिले के एक गांव में 21 साल की महिला को निर्वस्त्र करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यहां गर्भवती महिला को निर्वस्त्र करने के बाद गांव में घुमाया गया है। वीडियो में महिला रोती हुई नजर आ रही है। जानकारी के मुताबिक महिला को उसके पति और परिवार के लोगों ने ही निर्वस्त्र किया और उसके साथ मारपीट की है। मामला सामने आने के बाद प्रतापगढ़ एसपी के साथ बांसवाड़ा रेंज के आईजी ने भी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए मोर्चा संभाल लिया है।
चार दिन पहले भागी थी प्रेमी संग 
जानकारी के मुताबिक मामला प्रतापगढ़ जिले के धरियावद कस्बे के पहाड़ा गांव का है। वीडियो चार दिन पुराना बताया जा रहा है। यहां की रहने वाली महिला की एक साल पहले शादी हुई थी। उसका पास के गांव के रहने वाले युवक के साथ प्रेम-प्रसंग था और महिला गर्भवती भी है। चार दिन पहले वह अपने प्रेमी के साथ भाग गई थी। जब परिवार को इसकी जानकारी मिली तो परिवार के लोगों ने महिला का पीछा किया और उसे पकड़ लिया।
पीड़िता और आरोपी दोनों आदिवासी
इसके बाद गर्भवती महिला को गांव लाया गया। पति ने महिला को निर्वस्त्र किया गया। इसमें महिला के माता-पिता और परिवार के अन्य लोग भी शामिल रहे। गर्भवती महिला को निर्वस्त्र किए जाने और उसके साथ मारपीट कर गांव में घुमाए जाने का वीडियो शुक्रवार शाम को सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। मामले की जांच के लिए चार पुलिस थानों के अधिकारियों की 6 टीम बनाई गई हैं। इनमें दो डीएसपी रैंक के अधिकारी भी शामिल हैं। आरोपियों को गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। पीड़िता और आरोपी दोनों ही आदिवासी परिवार से आते हैं। पहाड़ा गांव भी आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments