ईरान के राष्ट्रपति पद का चुनाव जीते उदारवादी नेता मसूद पेजेश्कियान चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के पाकिस्तान जाने की संभावनाएं नहीं: सूत्र ओडिशा: 22 जुलाई से शुरू होगा विधानसभा सत्र, 25 जुलाई को पेश होगा बजट अमेरिका: विस्कॉन्सिन राज्य की रैली में बोले जो बाइडेन- राष्ट्रपति पद की दौड़ में बना रहूंगा आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की द्वितीया तिथि संपूर्ण दिवस यानी रविवार, 07 जुलाई 2024
राजस्थान: अगले सात दिनों के लिए तेज बारिश की चेतावनी

मौसम

राजस्थान: अगले सात दिनों के लिए तेज बारिश की चेतावनी

मौसम//Rajasthan/Jaipur :

मौसम विभाग ने अगले सात दिनों तक प्रदेश में तेज बारिश की चेतावनी जारी की है। बीते 24 घंटों के दौरान हुई बारिश से राज्य के बांधों में 10 एमक्यूएम से ज्यादा पानी आया है। आज भी प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी दर्ज की गई।

राजस्थान में अगले सात दिनों तक जोरदार बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मंगलवार सुबह हनुमानगढ़ में तेज बारिश हुई, इसके अलावा पूरे प्रदेश में हल्की बूंदाबांदी दर्ज की गई।
राज्य में अब मानसून पूरी तरह सक्रिय हो चुका है। बीते 24 घंटों में राज्य के बांधों में 10 एमक्यूएम से ज्यादा पानी आया है। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि अगले सात दिनों तक राजस्थान में जोरदार बारिश का दौर जारी रहेगा। मंगलवार सुबह प्रदेश के हनुमानगढ़ में हैवी रेनफॉल दर्ज किया गया। यहां 77 एमएम बारिश दर्ज की गई।
राजधानी जयपुर में भी मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना जताई गई है। बीते 24 घंटों में यहां अधिकतम तापमान 35।1 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 28 डिग्री सेल्सियस रहा। मौमस विभाग के अनुसार आज जयपुर, भरतपुर, अजमेर और कोटा संभाग में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है। वहीं उदयपुर, कोटा और भरतपुर संभाग में भारी वर्षा की चेतावनी दी गई है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments