आज है विक्रम संवत् 2081 के अश्निन माह के कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि रात 12:39 बजे तक यानी गुरुवार, 19 सितंबर, 2024 , आज है द्वितीया तिथि का श्राद्ध
राजस्थानः 2 संभागों में 18 सितंबर को होगी भारी बारिश

मौसम

राजस्थानः 2 संभागों में 18 सितंबर को होगी भारी बारिश

मौसम//Rajasthan/Jaipur :

राजस्थान में 18 सितम्बर से मौसम बदल जाएगा। मौसम विभाग का नया फोरकास्ट है कि राजस्थान के भरतपुर, जयपुर संभाग में 18 सितंबर को भारी बारिश होगी।

राजस्थान में 18 सितम्बर से मौसम बदल जाएगा। मौसम विभाग का अलर्ट है कि कमजोर डिप्रेशन की वजह से पूर्वी राजस्थान में 18-19 सितंबर को कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है। 18 सितंबर को भरतपुर, जयपुर संभाग में कहीं-कहीं मेघगर्जन, आकाशीय बिजली के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। 
कोटा, उदयपुर संभाग में भी कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की मध्यम बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग का च्तमकपबजपवद है कि आज 16 सितम्बर को पश्चिम बंगाल व झारखंड के ऊपर एक गहरा डीप डिप्रेशन बना हुआ है। इसके आगे 24 घंटे में लगभग पश्चिम दिशा की ओर आगे बढ़ाने तथा कमजोर होकर डिप्रेशन बनने की संभावना है।
शेखावाटी क्षेत्र व बीकानेर संभाग में हल्की मध्यम बारिश!
मौसम विभाग का अपडेट है कि पश्चिमी राजस्थान के अधिकांश भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने तथा 18-19 सितंबर को शेखावाटी क्षेत्र व बीकानेर संभाग में कहीं-कहीं मेघगर्जन, आकाशीय बिजली के साथ हल्की मध्यम बारिश होने की संभावना है।
सबसे अधिक बारिश नाथद्वारा में हुई
बीते 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं पर हल्की वर्षा दर्ज की गईद्य पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहाद्य राज्य में सर्वाधिक बारिश पूर्वी राजस्थान के नाथद्वारा (जिला राजसमंद) में 65.0 मिमी दर्ज की गई।
सबसे कम तापमान धौलपुर में 
बीते 24 घंटों में राजस्थान में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 37.4 डिग्री श्रीगंगानगर तथा सर्वाधिक न्यूनतम तापमान 25.8 डिग्री धौलपुर में दर्ज किया गया।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments