आज है विक्रम संवत् 2081 के अश्निन माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि रात 09:38 बजे तक यानी मंगलवार, 01 अक्टूबर 2024
राहुल गांधी ने अचानक रोकी गाड़ी, और घुस गए इस दुकान में... 

राजनीति

राहुल गांधी ने अचानक रोकी गाड़ी, और घुस गए इस दुकान में... 

राजनीति/कांग्रेस/Uttar Pradesh /Lucknow :

सुलतानपुर से लौटते समय कूरेभार थानाक्षेत्र के विधायक नगर चैराहे पर स्थित मोची चैतराम की दुकान पर अचानक राहुल गांधी ने अपना काफिला रोक दिया। राहुल गांधी ने मोची से उनके व्यापार के बारे में बातचीत की। इसके बाद मोची के साथ सेल्फी ली और काफिला आगे बढ़ा दिया।

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर कोर्ट में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी मामले में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पेश हुए। सुल्तानपुर एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश होने के बाद राहुल गांधी लखनऊ वापस लौट रहे थे। इस दौरान जब उनका काफिला कूरेभार के विधायक नगर चैराहे पर पहुंचे तो चारों तरफ हलचल मच गई। 
अचनाक उनका काफिला चैत राम मोची की दुकान के पास रुक गया। दुकान पर राहुल गांधी पुराने जूते को ठीक करते दिखे। उनसे बातचीत की। वहां पांच मिनट रुककर राहुल ने उनसे व्यापार के बारे में बातचीत की और सेल्फी ली। इसके बाद उनका काफिला पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के लिए निकल गया।
रायबरेली सांसद राहुल गांधी शुक्रवार को सुल्तानपुर के एमपी-एमएलए कोर्ट में हाजिर हुए। कोर्ट रूम 16 मिनट रुककर उन्होंने अपना बयान दर्ज कराया उसके बाद उनका काफिला वापस लखनऊ के लिए चल पड़ा। राहुल को पूर्वांचल के रास्ते लखनऊ एयरपोर्ट जाना था। राहुल गांधी का काफिला सुल्तानपुर से करीब 13 किमी दूर कूरेभार के विधायक नगर चैराहे पर पहुंचा तो उन्होंने बाएं हाथ पर मोची की दुकान देखते ही गाड़ी रुकवाया और उतर कर सीधे चैत राम मोची के पास पहुंचे।
अचानक मोची की दुकान पर पहुंचे
राहुल गांधी का काफिला रुकते ही कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और समर्थकों की भीड़ आसपास जमा हो गई। चैत राम की गुमटी पर वे पांच मिनट रुके और बातचीत की। सेल्फी ली और फिर गंतव्य के लिए रवाना हो गए। चैत राम मोची ने बताया कि जिस जूते को हम सील रहे थे, राहुल ने उसे छू कर देखा। उन्होंने पूछा कि कैसे बनाते हैं। उन्होंने ये भी जाना कि घर का भरण-पोषण कैसे चलता है।
जूते सिलकर दिखाया
कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी से मुलाकात पर मोची चेत राम ने खुशी जताई। उन्होंने कहा कि हमने उनसे (राहुल गांधी) बोला है कि मैं पूंजी से कमजोर हूं, गरीब हूं। हमारी थोड़ी मदद कीजिए। मैंने उन्हें जूतों की सिलाई करके दिखाया। राहुल गांधी ने भी उसे छुआ। कांग्रेस सांसद ने मोचियों के मुद्दे को लोकसभा में उठाने का भरोसा दिलाया।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments