ट्रंप गोल्फकोर्स में गोलीबारी PM मोदी आज देश की पहली वंदे मेट्रो सर्विस को दिखाएंगे हरी झंडी राजस्थान सीएम भजनलाल का विदेश दौरा विवादों के घेरे में आया कॉन्स्टेबल भर्ती-2023 : अभ्यर्थियों की दक्षता परीक्षा 23 से 25 सितंबर तक, प्रवेश पत्र 16 सितंबर से हमें छुआछूत के भाव को पूरी तरह मिटा देना है: डॉ भागवत आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि सायं 03:10 बजे तक यानी सोमवार, 16 सितंबर, 2024
मोदी के मुस्लिम विरोधी होने का झूठ हुआ तार-तार

राजनीति

मोदी के मुस्लिम विरोधी होने का झूठ हुआ तार-तार

राजनीति//Delhi/New Delhi :

बु्रनेई एक इस्लामी कानून के हिसाब से चलने वाला देश है। बु्रनेई में 80 फीसदी मुस्लिम हैं, जिनमें बड़ी तादाद मलय मुसलमानों की है। ब्रुनेई की कुल जनसंख्या की तीन-चैथाई आबादी मलय मुसलमानों की है। देश में बौद्ध और ईसाई समुदायों भी रहते हैं लेकिन यहां शरिया कानून लागू है।

बु्रनेई की अपनी हालिया यात्रा के दौरान भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने यहां की मशहूर उमर अली सैफुद्दीन मस्जिद का भी दौरा किया। ब्रुनेई की राजधानी सेरी बेगवान में बनी उमर अली सैफुद्दीन मस्जिद अपनाी भव्यता के लिए जानी जाती है, इसमें कई देशों से मंगाकर संगमरमर लगाया गया तो इसके झूमर और कालीन भी खास हैं। मस्जिद परिसर में पहुंचकर पीएम मोदी ने भी इसकी भव्यता को देखा और यहां के इमाम और स्थानीय लोगों से मुलाकात की। पीएम मोदी की मुस्लिम देश बु्रनेई की सबसे आलीशान मस्जिद में जाने की पाकिस्तान में भी चर्चा हो रही है।
पाकिस्तान के यूट्यूबर सुहेब चैधरी ने नरेंद्र मोदी के बु्रनेई विजिट और मस्जिद में जाने पर लोगों से बात की है। सुहेब से बात करेत हुए मोदी के फैन कहे जाने वाले आबिद अली ने कहा कि भारतीय पीएम का ये दौरा काफी कुछ बताता है। आबिद ने कहा कि मोदी के दौरे से दो चीजें सबसे ज्यादा उभर के आईं। एक ये कि कुछ लाख की आबादी वाले बु्रनेई ने दुनिया को दिखाया है कि कम आबादी के बावजूद उनकी हैसियत है। दूसरा मोदी को लेकर पाकिस्तान में जो बातें फैलाई गई हैं, उसको भी ये दौरा झूठलाता है।
पाक मीडिया के झूठ का गुब्बारा फूट गया
आबिद ने सुहेब से बात करते हुए कहा, ‘पाकिस्तान की मीडिया में लगातार इस तरह की बातें चलती हैं कि नरेंद्र मोदी मुसलमानों के खिलाफ हैं। पाक मीडिया का ये झूठ मोदी के मस्जिद जाने से सामने आ गया है। नरेंद्र मोदी अगर मुसलमानों के दुश्मन हैं तो बु्रनेई में इमाम से जाकर क्यों मिल रहे हैं। बु्रनेई ही नहीं मलेशिया के भी पीएम हाल ही में नरेंद्र मोदी के गले मिलते दिखे थे। ना सिर्फ बु्रनेई और मलेशिया बल्कि इंडिया में भी एक बड़ी मस्जिद अयोध्या में बन रही है और मोदी सरकार के रहते हुए ही बन रही है। ऐसे में पाकिस्तान के नेताओं और मीडिया को मोदी को कोसना बंद कर देना चाहिए।’
आबिद ने ये भी कहा कि बांग्लादेश में बदले हालात को लेकर पाकिस्तान खुश है लेकिन पाकिस्तानियों को ज्यादा खुश नहीं होना चाहिए। पाकिस्तान के लोग सोच रहे हैं कि बांग्लादेश और भारत के सभी रिश्ते खत्म हो गए, जबकि सच्चाई ये है कि दोनों देशों के रिश्ते आज भी बरकरार हैं। आबिद ने कहा कि भारत का इसलिए भी शुक्रगुजार होना चाहिए कि उसने शेख हसीना को बचा लिया। अगर भारत ने हसीना को पनाह ना दी होती तो या तो उनको भीड़ मार देती या फिर कोई मुकदमा बनाकर फांसी पर चढ़ा दिया जाता।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments