आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
राजस्थान के गौरवः जीत कुमार और संदीप ने अपने पार्टनर्स के साथ जयपुर में इनटाइम टेक का कार्यालय खोला

गौरव

राजस्थान के गौरवः जीत कुमार और संदीप ने अपने पार्टनर्स के साथ जयपुर में इनटाइम टेक का कार्यालय खोला

गौरव//Rajasthan/Jaipur :

राजस्थान के गौरवः जीतकुमार और संदीप के संग दो अन्य साथियों ने वर्ष 2009 में इन टाइम टेक (IN TIME TEC) कंपनी की स्थापना की थी। वर्तमान यह कंपनी  अमेरिका, सऊदी अरब, भारत सहित आठ महाद्वीपीय देशों में कार्यरत है। वर्ष 2023-24 तक कंपनी ने 300 करोड़ रुपये का टर्नओवर किया है। न केवर राजस्थान बल्कि पूरे भारत को इन टाइम टेक के जीतकुमार, संदीप और इनके दो साथियों पर गर्व है।

इन टाइम टेक कंपनी के कंपनी के अध्यक्ष और सीईओ जीत कुमार ने बताया कि उन्होंने हाल ही में राजस्थान की राजधानी जयपुर में अपना कार्यालय शुरू किया है। उन्होंने बताया कि हम मूलरूप से राजस्थान से ही हैं और हमारी ख्वाहिश रही है कि  हम राजस्थान के युवाओं के कुछ ना कुछ करें। हमें राजस्थान को विश्व मानचित्र पर उच्चस्थ स्थान पर देखना है। इसी उद्देश्य से इनटाइम टेक का एक कार्यालय जयपुर में शुरू किया गया। उन्होंने कहा कि कंपनी  उद्देश्य है कि  राजस्थान के युवाओं के लिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में रोजगार पैदा करें और उनके कौशल को विश्वस्तरीय बनाते हुए उन्हें आर्थिक मजबूती दें।

जीत कुमार ने कहा कि हम न केवल अधिक नौकरियां प्रदान करने की उम्मीद कर रहे हैं बल्कि समाज के लाभ के लिए विस्तृत तकनीकी और लीडरशिप कार्यक्रम भी करने का लक्ष्य है। वर्तमान में IN TIME TEC विभिन्न कॉलेजों के साथ काम कर रही है और कंपनी की सामाजिक पहल “कल्पवृक्ष” के माध्यम से विशेष रूप से सक्रिय है। यह योजना जो इच्छुक लोगो को सॉफ्टवेर के क्षेत्र में रोजगार के अवसरों के लिए तैयारी करा रही है। उन्होंने कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य IN TIME TEC में गुणवत्ता वाले रोजगार को बढ़ावा देना, सामाजिक विकास को बढ़ावा देना और कम्युनिटी को हमारे “CREATING ABUNDANCE” के वचन के माध्यम से सार्थक योगदान देना है।
जीत कुमार ने बतया कि 15 वर्ष पूर्व प्रारम्भ हुई आई टी कंपनी IN TIME TEC ने इकनोमिक टाइम्स फ्यूचर रेडी, NASSCOM, SME INSPIRE अवार्ड, ग्रेट प्लेस टू वर्क और ग्लोबल आइकॉन अवार्ड जैसे कई पुरस्कार प्राप्त किए हैं। कंपनी ने हाल ही जयपुर में 750 कर्मचारियों की क्षमता वाले नए कार्यालय कैंपस का उद्घाटन किया है। आगामी वर्षो में कंपनी का लक्ष्य प्रतिवर्ष 250 कर्मचारियों की भर्ती का है और कंपनी राजस्थान में नौकरी निर्माण को लगातार बढ़ाने की कोशिश कर रही है।
जीत कुमार ने बताया कि वे स्वयं और उनके पार्टनर संदीप जयपुर के मालवीय रीजलन इंजीनियरिंग कॉलेज जो वर्तमान में एमएनआईटी के नाम से पहचाना जाता है, से पढ़ाई की है। उन्होंने बताया कि वे स्वयं भरतपुर जिले के नगर क्षेत्र से हैं उनके पार्टनर मूल से बीकानेर से हैं। जीत कुमार ने कहा कि उन्होंने भारत में काफी आर्थिक परेशानियां झेली हैं और यही वजह है कि वे नहीं चाहते भारत के पढ़े-लिखे युवाओं को किसी तरह आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़े। चूंकि कंपनी के पार्टनर राजस्थान से हैं इसलिए उन्होंने आईटी हव के रूप में राजस्थान को विकसित करने के उद्देश्य से जयपुर में कंपनी कार्यालय की शुरुआत की है। जीत कुमार ने बताया कि वे हर वर्ष 100 से 150 तक फ्रेश यानी बिना अनुभव के युवाओं को रोजगार अवसर प्रदान करते हैं।
जीत कुमार का कहना है कि फिलहाल इन टाइम टेक सॉप्टवेयर सर्विस आधारित कंपनी है लेकिन प्रॉडक्ट्स में भी कार्य करेंगे। वर्ष 2030 तक पूंजी बाजार में भी प्रवेश की योजना है।

You can share this post!

author

News Thikana

By News Thikhana

News Thikana is the best Hindi News Channel of India. It covers National & International news related to politics, sports, technology bollywood & entertainment.

Comments

Leave Comments