आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
जुनैद और नासिर को जिंदा जलाने वाले आरोपी मोनू और गोगी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

क्राइम

जुनैद और नासिर को जिंदा जलाने वाले आरोपी मोनू और गोगी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

क्राइम //Uttar Pradesh / :

प्रदेश में भरतपुर के जुनैद और नासिर को जिंदा जलाकर मारने के आरोपी मोनू राणा और गोगी को गिरफ्तार कर लिया गया है। नासिर और जुनैद का अपहरण करके हत्या के जघन्य अपराध में वांछित मोनू राणा और गोगी पर 10000 रुपए का इनाम घोषित था। जुनैद और नासिर का शव 16 फरवरी को हरियाणा के भिवानी में एक जली हुई गाड़ी में मिला था।

जुनैद(35 साल) और (28 साल  ) भरतपुर के गांव घाटमीका के रहने वाले थे। हरियाणा सीमा के नजदीक सटे गांव से दोनों का अपहरण कर लिया गया था। जुनैद के चचेरे भाई इस्माइल ने 15 फरवरी को गोपालगढ़ थाने में अपहरण का केस दर्ज कराया था। अगले ही दिन जुनैद और नासिर के शव भिवानी के लोहारू में जली हुई हालत में एक बोलेरो गाड़ी में मिले थे।

आरोप लगा कि गौरक्षक दल के सदस्यों ने इस अपहरण और हत्याकांड को अंजाम दिया। पुलिस ने रिंकू सैनी, नूंह निवासी अनिल, श्रीकांत, कैथल निवासी कालू, भिवानी निवासी मोनू राणा, जींद के विकास, करनाल के शशिकांत और भिवानी के गोगी को आरोपी बनाया। मोनू इस केस का अहम किरदार बताया जा रहा है। पुलिस राजस्थान, हरियाणा समेत करीब 5 राज्यों में उसकी तलाश कर रही थी।

अभी एक महीने पहले ही उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath in Uttar Pradesh) ने विधान सभा में कहा था कि माफिया चाहे कोईभी हो ,उन्हें मिटटी में मिला दिया जायेगा। और देखा जाये तो अब सरकार इस बात को सच में बदलने की कोशिश में लगी है। इस  सरकार में माफियाओं का धीरे-धीरे अंत होता जा रहा है। हाल ही में प्रदेश के झांसी जनपद में उमेश पाल और दो सुरक्षा कर्मियों के हत्याकांड में शामिल पांच-पांच लाख के इनामी आरोपित असद और गुलाम को उत्तर प्रदेश की स्पेशल टॉस्क फोर्स (STF) ने मुठभेड़ में मार गिराया है।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments