आज है विक्रम संवत् 2081 के अश्निन माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि रात 09:38 बजे तक यानी मंगलवार, 01 अक्टूबर 2024
इस ‘बाहुबली’ के लिए फर्श पर बैठ गए पीएम मोदी

स्पोर्ट्स

इस ‘बाहुबली’ के लिए फर्श पर बैठ गए पीएम मोदी

स्पोर्ट्स/एथलेटिक्स/Delhi/New Delhi :

पेरिस पैरालंपिक में देश के लिए मेडल गोल्ड मेडल जीतने वाले नवदीप सिंह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान नवदीप ने पीएम मोदी को कैप भेंट की। पीएम मोदी नवदीप से कैप लेने के लिए फर्श पर बैठ गए। पीएम का यह अंदाज को देखकर हर कोई खुश है।

पेरिस पैरालंपिक 2024 में भारतीय एथलीट धमाल मचाने के बाद वापस लौट चुके हैं। भारत वापस आने के बाद देश के सभी पैरा चैंपियन खिलाड़ियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान पीएम मोदी जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतने वाले नवदीप सिंह से मिले तो वह फर्श पर बैठ गए। दरअसल छोटे कद वर्ग में भारत के लिए गोल्ड जीतने वाले नवदीप पीएम मोदी को भेंट के तौर पर कैप पहनना चाहते थे। ऐसे में पीएम कैप पहनने के लिए फर्श पर बैठ गए।
पीएम मोदी ने खुद अपने सोशल मीडिया पर नवदीप के साथ वीडियो को शेयर को किया। इस दौरान पीएम ने नवदीप से उनके रिएक्शन के बारे में भी पूछा। पीएम ने नवदीप से पूछा, ‘अपना वीडियो देखा, सब लोग डरते हैं।’ पीएम मोदी की बात को सुनकर नवदीप हंसने लगते और कहते हैं, मैं आपको कैप पहनना चाहता हूं। पीएम मोदी यह सुनते ही फर्श पर बैठ गए और बोले कि देखो लग लग रहा है ना तुम मुझसे बड़े हो।
नवदीप ने लिया पीएम मोदी से ऑटोग्राफ
पीएम मोदी को कैप पहनाने के बाद नवदीप सिंह ने अपने थ्रोइंग आर्म पर उनसे ऑटोग्राफ भी लिया। इस दौरान नवदीप ने बताया कि वह इसलिए इतना गुस्सा दिखाए थे, क्योंकि पिछली बार वह चैथे स्थान पर रहे थे। इस दौरान पीएम मोदी का नवदीप के साथ मजाकिया अंदाज ने सबका दिल जीत लिया। बता दें कि नवदीप सिंह पेरिस पैरालंपिक में दूसरे स्थान पर रहे थे और पहले उन्हें सिल्वर मेडल मिला था, लेकिन पहले स्थान पर रहने वाले ईरान के एथलीट डिस्क्वालिफाई हो गए, जिसके कारण नवदीप सिंह को गोल्ड मेडल हासिल हुआ।
पैरा एथलीटों ने पेरिस में बनाया रिकॉर्ड
पेरिस पैरालंपिक में भारतीय एथलीटों ने रिकॉर्ड बना दिया। पेरिस में भारतीय खिलाड़ियों ने कुल 29 मेडल जीते। इसमें 7 गोल्ड मेडल, 9 सिल्वर मेडल और 13 ब्रॉन्ज मेडल था। इस तरह भारत 29 मेडल के साथ टैली में 18वें स्थान पर रहा।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments