आज है विक्रम संवत् 2081 के अश्निन माह के कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि रात 12:39 बजे तक यानी गुरुवार, 19 सितंबर, 2024 , आज है द्वितीया तिथि का श्राद्ध
अहमदाबाद मेट्रो में बच्चों से बतियाते कटा पीएम मोदी का सफर

ट्रांस्पोर्ट

अहमदाबाद मेट्रो में बच्चों से बतियाते कटा पीएम मोदी का सफर

ट्रांस्पोर्ट/रेलवे/Gujarat/Ahemdabad :

अहमदाबाद से गांधीनगर के बीच (जीएमआरसी) मेट्रो सफर के दौरान पीएम मोदी ने लोगों से बातचीत की और उनके साथ पहले खड़े होकर फिर बैठकर सफर भी किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अहमदाबाद मेट्रो रेल एक्सटेंशन के दूसरे चरण का उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी के साथ गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी मौजूद थे।
अहमदाबाद मेट्रो रेल नेटवर्क के उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के साथ सेक्शन 1 मेट्रो स्टेशन से गिफ्ट सिटी मेट्रो स्टेशन तक मेट्रो की सवारी की।
अहमदाबाद मेट्रो रेल नेटवर्क का दूसरा चरण गुजरात मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (जीएमआरसी) की ओर से गुजरात सरकार और केंद्र सरकार के सहयोग से विकसित किया गया है।
अहमदाबाद मेट्रो सेवा का यह नया रूट अहमदाबाद और गांधीनगर के बीच जीएनएलयू, पीडीईयू, गिफ्ट सिटी, रायसन, रान्देसन, धोलाकुंआ सर्कल, इन्फोसिटी और सेक्टर 1 को कवर करेगा।
अहमदाबाद मेट्रो के एक चरण का एक कोरिडोर गिफ्ट सिटी तक जाएगा। जो 21 किलोमीटर तक का है। जिसकी शुरुआत में गांधीनगर के आठ स्टेशनों पर मेट्रो चलेगी। आने वाले समय में मेट्रो सचिवालय, अक्षरधाम, पुराने सचिवालय, सेक्टर 16, सेक्टर 24 और महात्मा मंदिर तक जाएगी।
उद्घाटन कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी ने छात्र-छात्राओं के साथ सेक्शन 1 मेट्रो स्टेशन से गिफ्ट सिटी मेट्रो स्टेशन तक मेट्रो में सफर किया।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी। इस दौरान प्रधानमंत्री ने हाथ हिलाकर उनका अभिवादन किया।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments