आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
क्या है सिक्के का दूसरा पहलू..? बृजभूषण सिंह ने रखा अपना पक्ष और लगाए  खिलाड़ियों पर गंभीर आरोप

बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण ने  प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खिलाड़ियों के आरोपों पर गंभीर आरोप लगाए

स्पोर्ट्स

क्या है सिक्के का दूसरा पहलू..? बृजभूषण सिंह ने रखा अपना पक्ष और लगाए  खिलाड़ियों पर गंभीर आरोप

स्पोर्ट्स/कुश्ती/Delhi/ :

देर रात मुकदमा दर्ज होने के बाद 29 अप्रैल को कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। खिलाड़ियों के आरोपों पर बृजभूषण ने कहा कि वो निर्दोष हैं और वो इस्तीफा नहीं देंगे। 

बृजभूषण ने कहा कि उन्हें सुप्रीम कोर्ट पर पूरा भरोसा है। किसी तरफ की कोई शिकायत नहीं है। दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने 28 अप्रैल को मामले की सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस से बृजभूषण शरण के खिलाफ FIR दर्ज करने को कहा था। दिल्ली पुलिस ने देर रात उनके खिलाफ दो FIR दर्ज कीं।

मीडिया से बात करते हुए बृजभूषण ने जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे खिलाड़ियों पर भी आरोप लगाए।  उन्होंने कहा, "महीनों से मुझे गालियां दी जा रही हैं। आरोप लगाए जा रहे हैं। लेकिन, इन लोगों के बयान लगातार बदलते रहते हैं। इन आरोपों से मेरे परिवार को कष्ट होता है। मुझे सुप्रीम कोर्ट पर भरोसा है। मैं चाहता हूं कि जल्द से जल्द इस मामले की जांच पूरी हो। "

बृजभूषण ने बिना नाम लिये धरने पर बैठे एक खिलाड़ी पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा, "मैंने एक ऑडियो दिया है। इस ऑडियो में धरने पर बैठा एक खिलाड़ी एक लड़की से कह रहा है कि किसी भी लड़की का इंतजाम कर दो। किसी भी तरफ से इंतजाम कर दो " बृजभूषण ने कहा कि ये लोग (खिलाड़ी) चार-चार महीने तक लोगों को उकसाते हैं और फिर मेरे खिलाफ कोर्ट जाते हैं। बृजभूषण ने कहा, "एक ही परिवार और एक ही अखाड़ा क्यों? हरियाणा, हिमाचल के,महाराष्ट, कर्नाटक, तमिलनाडु  या देश के अन्य प्रांतों के खिलाड़ी क्यों आरोप नहीं लगा रहे हैं? केवल इनके साथ ही यौन उत्पीड़न क्यों होता है? हरियाणा का एक ही परिवार और एक ही अखाड़ा विरोध कर रहा है बाकी हरियाणा का 90 फीसदी खिलाड़ी और गॉर्जियन बृजभूषण सिंह के साथ है क्योंकि मैंने काम किया है। "

पहलवानो को मिली FIR की कॉपी 
इस बीच 29 अप्रैल को पहलवान बजरंग पूनिया ने बताया कि उन्हें FIR की कॉपी मिल गई है।  हालांकि जानकारी के मुताबिक पुलिस ने खिलाड़ियों को एक FIR की कॉपी दी है।  दूसरा केस पॉक्सो के तहत दर्ज हुआ है इसलिए उसकी कॉपी सिर्फ पीड़ित लड़की के परिवार को दी जाएगी। 
 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments