आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
जंतर मंतर पर विपक्ष का अखाड़ा,सब सेक रहे हैं रोटी,इनके बाद अब आएंगे किसान नेता टिकैत 

जंतर मंतर पर विपक्ष का अखाड़ा

स्पोर्ट्स

जंतर मंतर पर विपक्ष का अखाड़ा,सब सेक रहे हैं रोटी,इनके बाद अब आएंगे किसान नेता टिकैत 

स्पोर्ट्स//Delhi/New Delhi :

Wrestlers Protest: जंतर-मंतर पर नौंवें दिन भी पहलवानों का प्रदर्शन जारी है। दरअसल, दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों की मांग है कि भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह को गिरफ्तार किया जाए। महिला पहलवानो को समर्थन देने सभी विपक्षी दलों के नेता जंतर मंतर पहुंच रहे है। इस पर तंज कस्ते हुए बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि बिना सच्चाई जाने ये लोग मामले में कूद कर मुद्दे को राजनैतिक बना रहे हैं।

 नवजोत सिंह सिद्धू आज तो कल टिकैत पहुचेंगे जंतर मंतर 
WFI के अध्यक्ष बृज भूषण के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर में चल रहे प्रदर्शन में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के बाद आज सोमवार नवजोत सिंह सिद्धू समर्थन में  पहुंच गए हैं। आप पार्टी के प्रमुख अरविन्द केजरीवाल भी धरने में पहुंच कर पहलवानो को अपना समर्थन जता चुके हैं। रविवार को संयुक्त किसान मोर्चा का एक प्रतिनिधिमंडल पहलवानों के बीच रविवार को जंतर मंतर पर पहुंचा था, और कहा था कि किसान मोर्चा देश के पहलवानों के साथ है। इस बीच जानकारी मिल रही है कि किसान नेता राकेश टिकैत भी 2 मई को किसानों के बीच जंतर मंतर पहुंचेगे। पहलवानों का अपना समर्थन देंगे। 

 'तीन महीने पहले दर्ज करानी चाहिए थी FIR' : योगेश्वर दत्त
पहलवानों के प्रदर्शन के बीच ओलंपिक विजेता योगेश्वर दत्त का बयान सामने आया हैं। योगेश्वर दत्त पहलवानों के यौन उत्पीड़न के लिए बनाई गई समिति के सदस्य भी रह चुके हैं। योगेश्वर दत्त ने एक मीडिया संस्थान से बात करते हुए कहा कि पुलिस तभी कार्रवाई करेगी, जब आप उन्हे इसकी सूचना देंगे। अगर कोई घर पर बैठता है तो वह ऐसा नहीं करेगी। पहलवानों को तीन महीने पहले ऐसा करना चाहिए था। मैंने पहले भी कहा था कि अगर वे कार्रवाई चाहते हैं, तो उन्हें इसकी सूचना पुलिस को देनी चाहिए।

गौरतलब है कि पहलवानों ने भाजपा सांसद बृजभूषण के खिलाफ महिला पहलवानों के साथ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। सुप्रीम कोर्ट की दखल के बाद बीते शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज की है।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments