आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
अब है असली लड़ाई: डबल्यूएफआई के चुनाव 6 जुलाई को, 4 महिला पहलवानों ने सौंपे सबूत

स्पोर्ट्स

अब है असली लड़ाई: डबल्यूएफआई के चुनाव 6 जुलाई को, 4 महिला पहलवानों ने सौंपे सबूत

स्पोर्ट्स/कुश्ती/Delhi/New Delhi :

भारतीय कुश्ती संघ के चुनाव 6 जुलाई को होंगे। पहले चुनाव 4 जुलाई को होने थे लेकिन अब इन्हें 2 दिन आगे टाल दिया गया है। चुनाव के लिए जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस महेश मित्तल कुमार को रिटर्निंग ऑफिसर नियुक्त किया गया है। पहलवानों से मीटिंग में खेल मंत्री ने 30 जून तक चुनाव कराने का भरोसा दिया था।

बृजभूषण शरण सिंह यह चुनाव नहीं लड़ सकेंगे। वे लगातार तीन बार अध्यक्ष रहे, इसलिए फेडरेशन के नियमों के अनुसार वे किसी भी पद के लिए चुनाव नहीं लड़ सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक हरियाणा में डबल्यूएफआई के प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ अध्यक्ष पद के उम्मीदवार हो सकते हैं, लेकिन अभी तक किसी ने इसके बारे में औपचारिक पुष्टि नहीं की है।
4 महिला पहलवानों ने सबूत सौंपे
वहीं, डबल्यूएफआई के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली 6 महिला पहलवानों में से 4 ने दिल्ली पुलिस को ऑडियो और विजुअल सबूत मुहैया कराए हैं। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने दावा किया कि दोनों शिकायतकर्ता ने पर्याप्त सबूत नहीं दिए, जो बृजभूषण के खिलाफ उनके आरोपों को साबित कर सकें। हालांकि दिल्ली पुलिस ने इस बयान की पुष्टि नहीं की है।
चार लोगों ने दी पक्ष में गवाही
पुलिस को 2 महिला रेसलर, एक इंटरनेशनल रेफरी और स्टेट लेवल कोच ने पहलवानों के समर्थन में गवाही दी है। उसको आधार बनाकर पुलिस 15 जून को चार्जशीट पेश करेगी। इस मामले में केस की धाराओं के लिए एडवाइजरी ली जा रही है। 15 को बालिग पहलवानों के केस में दिल्ली पुलिस चार्जशीट पेश करेगी। सूत्रों के मुताबिक नाबालिग पहलवान के केस में पुलिस क्लोजर रिपोर्ट दाखिल कर सकती है। नाबालिग पहलवान यौन शोषण के आरोप वापस ले चुकी है।
आज दिल्ली में फल-सब्जी सप्लाई नहीं होगी
आज खाप पंचायतों का हरियाणा बंद होगा। इस दौरान राज्य में रोड और ट्रेनें बंद रहेंगी। इसके अलावा दिल्ली में फल-सब्जी की सप्लाई भी नहीं होगी। कुछ दिन पहले जनता संसद में खाप पंचायतों ने ये ऐलान किया था। वे बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। इसके अलावा एमएसपी समेत कुल 25 मांगें सरकार के आगे रखी गई हैं।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments