आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
अब चाइल्ड क्रिमिनल पर लॉरेंस गैंग की नजर..!

क्राइम

अब चाइल्ड क्रिमिनल पर लॉरेंस गैंग की नजर..!

क्राइम //Rajasthan/Jaipur :

राजस्थान में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का चौंकाने वाला कनेक्शन सामने आया है। यहां बीते दिनों बाल अपचारियों के फरार होने की घटना हुई थे। इसमें अब लॉरेंस गैंग का नाम सामने आ रहा है। बताया जा रहा है कि फरार हुए चाइल्ड क्रिमिनल्स को भगाने में लॉरेंस गैंग के लिए एक युवक कनेक्शन था।

राजस्थान में कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने एक बार फिर पुलिस की नींद उड़ाकर रख दी है। लॉरेंस गैंग ने एक बार फिर राजस्थान पुलिस को हैरत में डाल दिया है। दरअसल, बाल अपचारियों (चाइल्ड क्रिमिनल्स) के फरार होने के मामले में लॉरेंस गैंग का कनेक्शन सामने आया है। इसके बाद पुलिस अलर्ट मोड में आ गई है। 
पुलिस भी हैरान है कि लॉरेंस गैंग ने बाल अपचारियों के जरिए सिस्टम में सेंध लगाकर अपने नेटवर्क की ताकत दिखाने की कोशिश की है। इस मामले में अब जयपुर पुलिस ने गंभीरता दिखाते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है। इसको लेकर जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ मामले पर नजर बनाए हुए हैं।
नाबालिग शूटर के जरिए रची साजिश
दरअसल, गत दिनों 23 बाल अपचारियों के बाल सुधार गृह से फरार होने की घटना ने हड़कम्प मचा दिया है। इन फरार 23 बाल अपचारियों में एक नाबालिग लॉरेंस गैंग का शूटर है, जो पिछले वर्ष जयपुर के जी क्लब में हुई फायरिंग का आरोपी है। लॉरेंस गैंग ने इसी शूटर के जरिए बाल अपचारियों को फरार करने का प्लान बनाया। इस दौरान बाल अपचारी (बाल अपराधी) स्टोर रूम की खिड़की को गैस कटर से कटकर फरार हो गए।
लॉरेंस गैंग से कनेक्शन के बाद ATS हुई सक्रिय
23 बाल अपचारियों के फरार होने की घटना के बाद पुलिस प्रशासन भी हैरान है। इस घटना में लॉरेंस गैंग से कनेक्शन सामने आने के बाद अब पुलिस हाई अलर्ट मोड पर आ गई है। इस घटना को देखकर अब स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप सक्रिय हो गई है।
पुलिस के साथ-साथ ATS भी अब इस मामले की जांच करने में जुटी हुई है। पुलिस ने इस संबंध में दावा किया है कि 23 बाल अपचारियों में से चार नाबालिग को पकड़ लिया गया है। जबकि 19 बाल अपचारी अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर है। जिनकी पुलिस लगातार तलाश कर रही है। फरार होने वाले बाल अपचारियों पर कई गंभीर किस्म के मामले दर्ज है।

बाल अपचारियों के फरार होने के सीसीटीवी फुटेज सामने आए
पुलिस का दावा है कि घटना में चार नाबालिग को पकड़ लिया गया है। जबकि शेष 19 अभी फरार है। इसको लेकर पुलिस ATS के साथ मामले की छानबीन में जुटी हुई है। बताया गया कि पुलिस को बल सुधार गृह के आसपास लगे सीसीटीवी के कुछ फुटेज मिले हैं। इनमें बाल अपचारी भागते हुए नजर आ रहे हैं। पुलिस इस मामले को लेकर गहनता से जांच करने में जुटी हुई है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments