आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
अब खुद एल्विश यादव को ‘रहना होगा ‘सिस्टम’ के नीचे...’: जहर सप्लाई मामले में पहंुचे जेल

क्राइम

अब खुद एल्विश यादव को ‘रहना होगा ‘सिस्टम’ के नीचे...’: जहर सप्लाई मामले में पहंुचे जेल

क्राइम //Delhi/New Delhi :

रेव पार्टी और पार्टियों में सांप का जहर सप्लाई करने के मामले में एल्विश यादव को नोएडा के सेक्टर-20 थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एल्विश यादव के खिलाफ नोएडा पुलिस पहले ही गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कर चुकी है।

उसका काफिला सड़क से निकलता है तो सिस्टम हैंग हो जाता है, लाखों लोग जाम में फंस जाते हैं। उसके काफिले में सैकड़ों गाड़ियां और दोपहिया वाहन होते हैं। वह सोशल मीडिया पर खुलेआम बोलता है- आज जयपुर में मीटअप है, आज गुरुग्राम में मीटअप, आज यहां मीटअप, आज वहां मीटअप है। वो नौजवानों से कहता है भारी तादात में मीटअप में पहुंचों, भाई को सपोर्ट करना है। भले ही शहर का ट्रैफिक जाम हो जाए लेकिन दबदबे में कोई कमी नहीं आनी चाहिए। उसके लाखों फॉलोअर्स हैं इंस्टा, यूट्यूब और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर। आप समझ ही गए होंगे हम किसकी बात कर रहे हैं। ये हैं, यूट्यूबर एल्विश यादव। ‘बिग बॉस ओटीटी-2’ विनर एल्विश यादव को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एल्विश पर रेव पार्टियों में सांप के जहर की सप्लाई करने का आरोप है।
रहना होगा तो सिस्टम के नीचे...
एल्विश यादव सोशल मीडिया पर काफी फेमस शख्सियत हैं। उनका अंदाज एकदम रौबदार है। उनके चाहने वाले उन्हें ‘राव साहब’ कहते हैं। फेमस हरियाणवी गीत ‘राव साहब’ पर एल्विश की लाखों रील सोशल मीडिया पर मौजूद हैं। एल्विश यादव एक सामान्य परिवार का लड़का था, लेकिन आज वो सोशल मीडिया से प्रसिद्धी पाकर करोड़ों रुपये की गाड़ियों और घर में रहता है। सोशल मीडिया के जरिए वो सेलिब्रिटी बन गया। लेकिन एल्विश का सोशल मीडिया पर जो कंटेंट है, वो नई पीढ़ी को मारपीट और दबंगई के अलावा और कुछ नहीं सिखाता है। एल्विश यादव का एक फेमस डायलॉग है, जो युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय है। 
अपना ही डायलाॅग पड़ रहा भारी
एल्विश यादव अपनी अधिकांश रील में कहता नजर आता है, रहना है तो सिस्टम के नीचे... यह सिस्टम एल्विश का है। एल्विश दावा करता है कि उसकी ताकत युवा हैं और उसकी एक आवाज पर लाखों नौजवान सड़क पर उतर जाते हैं। बचपन से जवानी की दहलीज पर पहुंचे युवाओं का गुट बनाकर एल्विश यादव अपनी इमेज एक ‘भाई’ के तौर पर समझता है। लेकिन आज एल्विश समझ गया होगा कि देश में कानून, पुलिस-प्रशासन से बड़ा कोई सिस्टम नहीं हैं। कानून के दायरे में रहकर ही लोकप्रियता पाई जाए तभी फायदा है। वरना अंजाम सामने है।
एल्विश का विवादों से पुराना नाता
हाल ही में एल्विश का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वे यूट्यूबर मैक्सटर्न को बेरहमी से पीटते दिखाई दिए थे। मैक्सटर्न ने एल्विश पर उन्हें जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया था। हालांकि दो दिन बाद ही दोनों के बीच का विवाद सुलझ गया था और एल्विश ने मैक्सटर्न के साथ एक फोटो शेयर की थी।
बिग बॉस ओटीटी-2 के दौरान उनका अविनाश से जमकर झगड़ा हुआ था। वह यू-ट्यूबर ध्रुव राठी से भी भिड़ चुके हैं।
एल्विश यूट्यूबर अरमान मलिक की पत्नियों पर भी कमेंट करने के मामले में भी विवादों में आ गए थे।
26 वर्षीय एल्विश यादव ने हाल ही में जयपुर के एक रेस्टोरेंट में एक आदमी को थप्पड़ मार दिया। जानकारी के अनुसार, एक अज्ञात व्यक्ति ने एल्विश यादव के परिवार पर कमेंट किया, जिसके बाद उन्होंने गुस्से आया और उन्होंने उसे थप्पड़ मार दिया। उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।
क्या है मामला?
एल्विश यादव के खिलाफ नोएडा के सेक्टर-49 थाने में रेव पार्टियों में सांप का जहर सप्लाई करने का मामला दर्ज किया गया था। जिसे बाद में नोएडा के सेक्टर-20 थाने में जांच के लिए भेज दिया गया। उसी मामले में पुलिस ने एल्विश यादव को गिरफ्तार कर लिया है। एल्विश यादव को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा दिया गया है। दरअसल बीजेपी सांसद मेनका गांधी की संस्था पीपल फॉर एनिमल के एनिमल वेलफेयर ऑफिसर के पद पर कार्यरत गौरव गुप्ता ने एल्विश के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी। इस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सेक्टर-49 इलाके में रेड की थी। इस कार्रवाई के दौरान 5 आरोपी पकड़े गए थे। पुलिस को मौके से 20 मिलीमीटर स्नेक वैनम और 9 जहरीले सांप मिले थे। उनमें 5 कोबरा, एक अजगर, दो दोमुंहा सांप और एक रैट स्नेक शामिल थे। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि एल्विश यादव की पार्टी में वे सांप और जहर की सप्लाई किया करते थे।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments