आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
अब ओटीटी में फंसी ‘आदिपुरुष’, नेटफ्लिक्स ने पूरे पैसे देने से किया इनकार !

मनोरंजन जगत

अब ओटीटी में फंसी ‘आदिपुरुष’, नेटफ्लिक्स ने पूरे पैसे देने से किया इनकार !

मनोरंजन जगत/सिनेमा/Maharashtra/Mumbai :

बताया जा रहा है कि ‘आदिपुरुष’ को थिएटर्स से 200 करोड़ रुपए का नुकसान होना तय है। नेटफ्लिक्स ने 250 करोड़ रुपए में खरीदी थी प्रभास की ये फिल्म।

प्रभास की फिल्म ‘आदिपुरुष’ की मुश्किलें खत्म ही नहीं हो रहीं। बताया जा रहा है कि थिएटर्स से आए कलेक्शन को देखते हुए फिल्म को 200 करोड़ का नुकसान होने वाला है। इतना ही नहीं, अब प्रभास स्टारर इस फिल्म की ओटीटी रिलीज भी संकट में आ गई है। रिलीज से पहले खबरें थीं कि ‘आदिपुरुष’ के स्ट्रीमिंग राइट्स नेटफ्लिक्स ने 250 करोड़ रुपए में खरीदे हैं। लेकिन फिल्म की परफॉरमेंस को देखते हुए नेटफ्लिक्स यह रकम देने को तैयार नहीं है। ऐसे में संभव है कि ‘आदिपुरुष’ की डिजिटल रिलीज लटक जाए।
उम्मीद से काफी कम कमाई 
ओटीटी डील की प्रक्रिया में जब कोई प्रोड्यूसर अपनी फिल्म के लिए ओटीटी के साथ सौदा करने जाता है, तो वह उन्हें एक आंकड़ा बताता है। यह वो आंकड़ा है, जो उसकी फिल्म की सिनेमाघरों से संभावित कमाई का होता है। उस कमाई के आधार पर ओटीटी प्लैटफॉर्म्स उस फिल्म को खरीदने की कीमत बताते हैं। अगर फिल्म, मेकर्स के बताए जितनी कमाई नहीं करती, तो ओटीटी फिल्म की कीमत कम कर देते हैं। अगर मेकर्स को वो राशि मंजूर है, तो फिल्म ओटीटी पर आएगी। वरना उन्हें किसी और ओटीटी प्लैटफॉर्म के साथ डील करना पड़ेगा।
नेटफ्लिक्स ने खरीदी थी फिल्म
ऐसा ही कुछ ‘आदिपुरुष’ के साथ हो रहा है। नेटफ्लिक्स ने फिल्म की संभावनाओं के आधार पर रिलीज से पहले 250 करोड़ रुपए में खरीदी थी। मगर मेकर्स ने जितनी बताई थी, ‘आदिपुरुष’ उतना नहीं कमा पाई। इसलिए रिपोर्ट के मुताबिक नेटफ्लिक्स ने फिल्म के डिजिटल राइट्स की कीमत कम कर दी है। अब वह मेकर्स को डील में तय रकम के आधे से थोड़े ज्यादा पैसा दे रही है। यानी 125 से 150 करोड़ रुपए के बीच यह सौदा हुआ तो पिक्चर नेटफ्लिक्स पर आएगी। 
15 अगस्त को होनी थी रिलीज
इस बात को लेकर ठोस खबरें थी कि ‘आदिपुरुष’ 11 या 15 अगस्त को ओटीटी पर आ सकती है। ओम राउत डायरेक्टेड इस फिल्म ने अब तक देशभर से 286 करोड़ रुपए कमाए हैं। वहीं ‘आदिपुरुष’ का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 392.48 करोड़ रुपए पहुंचा है। फिल्म का बजट 500 से 600 करोड़ रुपए के बीच बताया जा रहा था। ‘आदिपुरुष’ में प्रभास, सैफ अली खान, कृति सैनन, सनी सिंह और देवदत्त नागे जैसे एक्टर्स ने काम किया है। 

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments