आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
कंगले पाकिस्तान में नया कांड: संसद में घुसा जूता चोर, पूरे 20 जोड़ी गायब

क्राइम

कंगले पाकिस्तान में नया कांड: संसद में घुसा जूता चोर, पूरे 20 जोड़ी गायब

क्राइम //Delhi/New Delhi :

खस्ताहाल पाकिस्तान में अब जूते भी महफूज नहीं है, वह भी सबसे सुरक्षित पाक संसद में। पाकिस्तान में एक ऐसी चोरी की घटना सामने आई है, जिसमें चोरों ने पाकिस्तान के संसद में ही हाथ साफ कर दिया। यह घटना संसद भवन के भीतर एक मस्जिद में शुक्रवार की नमाज के दौरान सामने आई। 

पाकिस्तान की कंगाली जगजाहिर है। आटा जैसी मूलभूत चीजों से देश के लोग जूझ रहे हैं। देश गरीबी में इतना डूब चुका है कि चोर भी जूते चुराने तक मजबूर हो चुके हैं और भी किसी मामूली जगह से नहीं बल्कि पाकिस्तान के संसद में ही डाका डाल रहे हैं। जहां पाकिस्तान के नेता, सांसद और पत्रकार बिना जूते के नजर आए। इस चोरी के बाद स्पीकर को इस मामले में दखल देना पड़ा।
रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान संसद की पवित्रता एक असामान्य घटना से भंग हो गई क्योंकि चोर सुरक्षा को पार करने में कामयाब रहे। इस घटना के बाद वहां मौजूद अधिकारी और पत्रकार हैरान रह गए जब वह नंगे पैर घर जाने के लिए मजबूर हुए। पाकिस्तान के संसद परिसर से जूते रहस्यमय तरीके से गायब होने से सुरक्षाकर्मी हैरान रह गए।
पाकिस्तान संसद के बाहर हुई चोरी 
यह घटना संसद भवन के भीतर एक मस्जिद में शुक्रवार की नमाज के दौरान सामने आई, जहां नेशनल असेंबली (एमएनए) के सदस्य, पत्रकार और संसदीय कर्मचारी सहित श्रद्धालु एकत्र हुए थे। मस्जिद के दरवाजे से 20 जोड़ी से अधिक जूते लेकर फरार हो गए।
स्पीकर ने सुरक्षा चूक को लेकर गहन जांच का दिया आदेश
रिपोर्टों से पता चला है कि नमाज अदा के दौरान कथित तौर पर 20 जोड़ी से अधिक जूते चोरी हो गए। इस घटना के बाद जो भी इस इस घटना के शिकार बने वह सभी निराश हो गए क्योंकि वह सभी नमाज अदा करने के बाद अपने-अपने काम पर  लौटने की तैयारी कर रहे थे। चोरी के इस घटना के बाद सभी लोग वहां फंस गए, उन्हें नंगे पैर जाने वापिस जाने के लिए मजबूर होना पड़ा। इस घटना पर तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए, नेशनल असेंबली स्पीकर ने सुरक्षा चूक पर गंभीर चिंता व्यक्त की और तुरंत मामले की गहन जांच के आदेश दिए। रिपोर्ट के अनुसार, स्पीकर के निर्देशों के अनुपालन में, संयुक्त सचिव प्रशासन और सार्जेंट एट आर्म्स को घटना की जांच करने का काम सौंपा गया है और सीसीटीवी फुटेज निगरानी के माध्यम से अपराधियों की पहचान करने के प्रयास जारी हैं।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments