आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
एनडीए को मिला सरकार बनाने का न्योता, नरेंद्र मोदी ने की राष्ट्रपति से मुलाकात

नरेंद्र मोदी 9 जून को ले सकते हैं पीएम की शपथ 

राजनीति

एनडीए को मिला सरकार बनाने का न्योता, नरेंद्र मोदी ने की राष्ट्रपति से मुलाकात

राजनीति//Delhi/New Delhi :

लोकसभा चुनाव के परिणामों के बाद, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) एक बार फिर केंद्र में सरकार बनाने की दिशा में बढ़ रहा है। इस दौरान, प्रह्लाद जोशी ने घोषणा की है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 जून को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। यह भी ज्ञात हो कि एनडीए के पास 543 सदस्यीय लोकसभा में बहुमत से अधिक, 293 सांसद हैं।

राष्ट्रपति मुर्मू ने नरेंद्र मोदी को दिया सरकार बनाने का न्योता 

राष्ट्रपति द्रोपदी  मुर्मू ने नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उन्हें नई सरकार बनाने का न्योता दिया। नरेंद्र मोदी 9 जून को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

9 जून को ले सकते हैं पीएम की शपथ 

एनडीए संसदीय दल ने पीएम मोदी को अपना नेता चुना और राष्ट्रपति से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया। नरेंद्र मोदी आज शाम छह बजे राष्ट्रपति से मिलेंगे और उन्हें सरकार बनाने का न्योता मिल सकता है। वे 9 जून को प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments