आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
पहचाने गए हत्यारे..! हत्याकांड की जांच के लिए DGP ने गठित की SIT , हत्यारों पर 5-5 लाख का इनाम

गोली मारने वाले दोनों आरोपियों की पहचान हो गई

क्राइम

पहचाने गए हत्यारे..! हत्याकांड की जांच के लिए DGP ने गठित की SIT , हत्यारों पर 5-5 लाख का इनाम

क्राइम //Rajasthan/Jaipur :

Gogamedi Murder Case: श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी  हत्याकांड की सघन जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित किया गया है। एडीजी क्राइम दिनेश एनएम के पर्यवेक्षण में यह एसआईटी गठित की गई है

हमलावरों की पहचान कर ली गई है और उनकी गिरफ्तारी के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

राज्यपाल कलराज मिश्र ने बुधवार को पुलिस प्रशासन के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की और अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए<

#DGP उमेश मिश्रा ने गोगामेड़ी हत्याकांड की सघन जांच के लिए SIT गठित की । #ADG क्राइम दिनेश एमएन के पर्यवेक्षण में की गई एसआईटी गठित।

गोगामेड़ी हत्याकांड के दोनों अभियुक्तों की हुई पहचान।

डीजीपी ने बताया कि पुलिस कर रही है तत्परता से हत्यारों की तलाश।#RajasthanPolice

— Rajasthan Police (@PoliceRajasthan) December 6, 2023

/p>

 

जयपुर के पुलिस आयुक्त बीजू जार्ज जोसेफ ने मीडिया एजेंसियों को बताया कि मंगलवार को गोगामेड़ी और नवीन सिंह शेखावत की गोली मारकर हत्या करने वाले दो हमलावरों पहचान कर ली गई है और उनकी तलाश की जा रही है। उन्होंने कहा, "एक आरोपी हरियाणा का है और दूसरा राजस्थान का है।'

गोली मारने वाले दोनों आरोपियों की पहचान हो गई है

गोगामेड़ी को गोली मारने वाले दोनों आरोपियों की पहचान हो गई है। एक आरोपी का नाम रोहित राठौड़ है,जो  मकराना का रहने वाला  है। वहीं दूसरे का नाम नितिन फौजी है। नितिन हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के दौंगड़ा जाट का रहने वाला बताया जा रहा। फिलहाल दोनों फरार हैं।

हमलावरों ने अपने साथ आए नवीन सिंह शेखावत की भी गोली मारकर हत्या कर दी। जोसेफ ने बताया कि दोनों आरोपी गोगामेड़ी के परिचित नवीन सिंह के माध्यम से गोगामेड़ी के घर तक पहुंचे थे।उनके अनुसार, यह जांच का विषय है कि कपड़े की दुकान चलाने वाले शेखावत को दोनों हत्यारों के इरादों के बारे में पता था या नहीं। 

करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने की पुलिस महानिदेशक को हटाने की मांग

श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने पुलिस महानिदेशक पर गोगामेड़ी को सुरक्षा मुहैया करने में नाकाम बताते हुए  कहा, "पंजाब पुलिस से सुखदेव गोगामेड़ी की हत्या के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी लेकिन राजस्थान पुलिस ने उन्हें सुरक्षा प्रदान नहीं की। यह साफ तौर पर पुलिस की विफलता है। पुलिस महानिदेशक को हटाया जाना चाहिए, लापरवाह पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।" गोगामेड़ी के समर्थकों ने मारे गए नेता के परिवार के लिए 11 करोड़ रुपये के मुआवजे की मांग की है।

मकराना ने कहा कि आरोपियों को नहीं पकड़े जाने पर राजपूत समाज में भारी आक्रोश है और वे देशभर में विरोध प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे। उन्होंने कहा कि इस घटना से न केवल राजपूत समाज, बल्कि 'सर्व समाज' आक्रोशित है। कुछ लोगों ने जयपुर में खातीपुरा सड़क को जाम कर दिया।इस आंदोलन का असर कई और शहरों में भी देखने को मिला। आंदोलन को देखते हुए आम लोग यात्रा करने से बचे। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़े गैंगस्टर रोहित गोदारा ने सोशल मीडिया पोस्ट पर हत्या की जिम्मेदारी ली है। 

राज्यपाल ने ली विशेष बैठक 

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के मद्देनजर राज्यपाल मिश्र ने बुधवार को पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों की विशेष बैठक ली। उन्होंने अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। राजभवन के प्रवक्ता ने बताया कि मिश्र ने बुधवार को राज्य की मुख्य सचिव, गृह सचिव, पुलिस महानिदेशक और जयपुर के पुलिस आयुक्त को राजभवन बुलाकर राज्य की कानून एवं शांति व्यवस्था की विशेष समीक्षा की।

मिश्र ने कहा कि राज्य में शूटरों द्वारा दिन दहाड़े हत्या गंभीर मामला है। उन्होंने इस संगठित अपराध से उपजे हालात पर निरंतर निगरानी रखे जाने की हिदायत दी। विशेष रूप से उन्होंने अपराधियों को पकड़ने के लिए पुख्ता कार्रवाई सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राज्य में कानून एवं शांति व्यवस्था किसी भी स्तर पर नहीं बिगड़े, इसके लिए पुलिस और प्रशासन सभी स्तरों पर प्रभावी कदम उठाए।

बता दें कि श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में बुधवार को राजस्थान में कई जगह प्रदर्शन हुए। लेकिन कहीं से हिंसा की कोई खबर नहीं है।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments