आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
सच दिखाती फिल्में: ओटीटी पर सच्ची घटनाओं पर बनीं ये वेब सीरीज

मनोरंजन जगत

सच दिखाती फिल्में: ओटीटी पर सच्ची घटनाओं पर बनीं ये वेब सीरीज

मनोरंजन जगत/सिनेमा/Maharashtra/Mumbai :

आपने हर जॉनर की फिल्में और वेब सीरीज देखी होंगी, लेकिन क्या आपने ऐसी वेब सीरीज और मूवी देखी हैं, जो सच्ची घटनाओं पर आधारित हैं। 

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर फिल्में और वेब सीरीज देखने वालों की संख्या दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। इस प्लेटफॉर्म पर कॉमेडी से लेकर क्राइम तक सब कुछ अवेलेबल है। वहीं कई ऐसी फिल्में-वेब सीरीज भी बन चुकी हैं, जिनकी कहानियां सच्ची घटनाओं पर आधारित है। ऐसी ही कुछ फिल्में और वेब सीरीज है, जो क्राइम से लेकर घोटालों तक के रियल इंसिडेट पर बेस्ड हैं। इन रियल इंसिडेट से इंसपायर कुछ जबरदस्त वेब सीरीज और मूवी भी बन चुकी हैं। 
स्पेशल ऑप्स 
के के मेनन की मशहूर जासूसी थ्रिलर वेब सीरीज ‘स्पेशल ऑप्स’ डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं। इस सीरीज की कहानी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग के ऑफिसर पर आधारित है। इस सीरीज में केके मैनन के अलावा सना खान, करण टैकर, महर विज, सैयामी खैर, विपुल गुप्ता जैसे स्टार्स शामिल हैं।
मुंबई डायरीज
मशहूर एक्टर मोहित रैना की सुपरहिट वेब सीरीज ‘मुंबई डायरीज’ भी मुंबई अटैक पर बनी हुई है। इस वेब सीरीज को ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजान प्राइम वीडियो देखा जा सकता है। इस फिल्म में अस्पताल में डॉक्टरों का संघर्ष दिखाया गया है।
ताज महल
26 नवंबर भारतीय इतिहास का वह दिन है, जब मुंबई शहर आतंकी हमले की चपेट में आ गया था। साल 2015 में आई फिल्म ‘ताज महल’ मुंबई आतंकी (मुंबई अटैक 2008) हमले की कहानी को बयां करती है। इस फिल्म को आप यूट्यूब पर देख सकते हैं। 
दिल्ली क्राइम 
‘दिल्ली क्राइम’ बहुत ही शानदार वेब सीरीज है, जिसमें निर्भया की स्टोरी को दिखाया गया है। इस वेब सीरीज को दर्शकों से इतना प्यार मिला है कि इसके दो सीजन आ चुके हैं। आप इस सीरीज का मजा नेटफ्लिक्स पर ले सकते हैं। 
स्कैम 1992- द हर्षद मेहता स्टोरी
ओटीटी प्लेटफॉर्म सोनी लिव पर स्ट्रीम हुई वेब सीरीज ‘स्कैम 1992: द हर्षद मेहता स्टोरी’ में हर्षद मेहता की लाइफ स्टोरी को दिखाया है। सीरीज में शेयर मार्केटिंग और उसके बाद हुए स्कैम को बखूबी दिखाया गया है। 
भौकाल
क्राइम और एक्शन थ्रिलर से भरपूर इस सीरीज में मोहित रैना एसपी सिकेरा के रोल में नजर आते हैं। वेब सीरीज ‘भौकाल’ को एमएक्स प्लेयर देख सकते हैं। इस सीरीज की कहानी मुजफ्फरनगर में फैले क्राइम और क्राइम को खत्म करने के लिए काम कर रहे आईपीएस नवनीत सिकेरा पर आधारित है। 

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments