आज है विक्रम संवत् 2081 के भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि रात 07:57 त बजे तक तदुपरांत षष्ठी तिथि यानी रविवार, 08 सितंबर, 2024 परमाणु मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण, चीन-पाक पलभर में खाक पैरालंपिक: प्रवीण कुमार ने भारत को दिलाया एक और गोल्ड राजस्थान: 108 आईएएस के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर
भारत की मेज़बानी में पहली बार होगी मोटोजीपी रेस , जानें जगह से लेकर टिकटों तक की पूरी जानकारी

भारत की मेज़बानी में पहली बार होगी मोटोजीपी रेस

स्पोर्ट्स

भारत की मेज़बानी में पहली बार होगी मोटोजीपी रेस , जानें जगह से लेकर टिकटों तक की पूरी जानकारी

स्पोर्ट्स/एथलेटिक्स/Uttar Pradesh / :

भारत में पहली बार मोटोजीपी रेस होने जा रही है। भारत 2023 मोटोजीपी विश्व चैम्पियनशिप के 14वें दौर की मेजबानी कर रहा है। भारत ग्रांड प्रिक्स 24 सितंबर, 2023 को बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में आयोजित किया जाएगा। यह रेस 22 से 24 सितंबर, 2023 तक ग्रेटर नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में होगी। मोटोजीपी भारत  2023 के टिकटों की बिक्री शुरू हो गई है। बता दें बुद्ध सर्किंग का रेस ट्रैक लगभग 5 किमी  लंबा है और इसमें 16 कोने हैं। इसमें लगभग 1 लाख लोगों के बैठने की क्षमता है।

ऐसे खरीद सकते हैं टिकट
फेयरस्ट्रीट स्पोर्ट्स भारत में इस रेस के टिकटों की बिक्री कर रहा है। रेस के उद्घाटन सत्र के टिकट BookMyShow वेबसाइट पर ऑनलाइन उपलब्ध होंगे। प्री-रजिस्टर्ड यूजर्स के लिए टिकट की बिक्री बीते शुक्रवार से ही चालू हो गई थी। जबकि सामान्य टिकटों की बिक्री 24 जून दोपहर 12 बजे से शुरू हुई हैं।

टिकट की कीमत 800 से 40 हज़ार तक 
जानकारी के अनुसार MotoGP Race 2023 के लिए कुल 11 तरह की टिकटें उपलब्ध हैं। सबसे कम दाम की टिकट 800 रुपये में मिलेगी। इसके बाद मुख्य ग्रैंडस्टैंड टिकटों की कीमत 20,000 रुपये से 30,000 रुपये तक है। इसके अलावा प्लेटिनम कॉर्पोरेट बॉक्स सीटों की कीमत 40,000 रुपये रखी गई है।

कैसे करें टिकट बुक
जानकारी के अनुसार BookMyShow की आधिकारिक वेबसाइट या मोबाइल एप पर लॉग इन करें। फिर MotoGP Bharat 2023 के टिकट बुक करने के लिए अपनी पसंदीदा सीट की प्राइस के अनुसार सीटों की संख्या चुनें। इसके बाद कुछ बेसिक डिटेल्स भरने के बाद भुगतान विंडो पर जाकर पेमेंट कर दें। आपका टिकट बुक हो जाएगा।

लाइव स्ट्रीमिंग इन प्लेटफार्मों पर 
यदि आप ग्रैंड प्रिक्स की टिकट नहीं ले पाए हैं तो कोई बात नहीं आप टीवी पर रेस देख सकते हैं। Viacom18 ने विशेष रूप से JioCinema और Sports 18 पर रेस को लाइव स्ट्रीम करने के लिए MotoGP के साथ एक सौदा हासिल किया है।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments